जेकेएएसीएल ने जीडीसी, मढ़ में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया

जम्मू, 29 मई (हि.स.) । जम्मू-कश्मीर कला, संस्कृति एवं भाषा अकादमी, जेकेएएसीएल नेबुधवार को यहां सरकारी डिग्री कॉलेज, जीडीसी के सहयोग से एक शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में कॉलेज के डोगरी विभाग द्वारा प्रस्तुत विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से डोगरा संस्कृति की समृद्धि पर प्रकाश डाला गया। कार्यक्रम में जेकेएएसीएल की डोगरी की संपादक रीता खडयाल मुख्य अतिथि के रूप में यहां उपस्थित रहीं।

जीडीसी, मढ़ के प्रिंसिपल डॉ. राकेश कुमार कौल ने युवाओं के बीच डोगरी भाषा को समृद्ध करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने डोगरी को एक महत्वपूर्ण स्थानीय भाषा के रूप में स्वीकार करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर इसके प्रचार-प्रसार की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। वहीं रीता खडयाल ने कहा कि यह कार्यक्रम युवाओं में प्रतिभा को तलाशने के लिए जेकेएएसीएल के सचिव भरत सिंह का विजन था। उन्होंने छात्रों को डोगरी भाषा और संस्कृति से गहराई से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया, डोगरी पुस्तकों के प्रकाशन में अकादमी के प्रयासों पर जोर दिया।

कार्यक्रम में कविता पाठ, गायन और नाटक प्रदर्शन के माध्यम से छात्रों की प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया। मुख्य अतिथि ने प्रतिभागियों के लिए प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण के माध्यम से नकद पुरस्कारों की घोषणा की, उनके प्रयासों को मान्यता दी और भविष्य में भागीदारी को प्रोत्साहित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर