बालू का अवैध परिवहन करते हाइवा, टर्बाे और जेसीबी जब्त, दो गिरफ्तार

अवैध रूप से भंडारण कर रखे गये 10 हजार घनफीट बालू भी जब्त

खूंटी, 29 मई (हि.स.)। तोरपा की अंचलाधिकारी पूजा बिन्हा और तोरपा के थाना प्रभारी प्रभात रंजन पांडेय के नेतृव में खनन टास्क फोर्स ने मंगलवार देर रात तोरपा थाना क्षेत्र के डोड़मा के पास छपामारी कर अवैध रूप से बालू का परिवहन करते एक हाइवा, एक टर्बो तथा एक जेसीबी को जब्त किया। मौके पर अवैध रूप से भंडारण कर रखे गये 10 हजार घनफीट बालू को भी जब्त कर लिया गया।

इस संबंध में तोरपा थाने में पांच लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है। प्रशासन ने दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पकड़े गये आरोपितों में डोड़मा तेली टोला निवासी राजीव महतो तथा खूंटी थाना क्षेत्र के सिलादोन गांव का बिरसा सांगा शामिल है।

जानकारी के अनुसार सीओ पूजा बिन्हा को गुप्त सूचना मिली थी कि डोड़मा तेली टोली के पास अवैध रूप से बालू का भंडारण कर रखा गया है। इस सूचना के आधार पर उन्होंने थाना प्रभारी प्रभात रंजन पांडेय के साथ मंगलवार की रात लगभग 11 बजे छपामारी की और वाहनों को लब्त किया गया। छपामारी होता देख बालू का परिवहन करने वाले लोग भागने लगे। मौके से दो लोगों को पकड़ा गया। पकडे गये लोगों ने बालू के अवैध उत्खनन, इसके भण्डारण तथा परिवहन में शामिल अन्य लोगों के नाम बताये है। उनके विरुद्ध भी प्राथमिकी दर्ज की गयी है। उन्होंने बताया कि स्थानीय छाता नदी से अवैध रूप से बालू का उत्खनन कर भंडारण किया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर