राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का दसवीं कक्षा का परिणाम 93.03 प्रतिशत रहा

अजमेर, 29 मई (हि.स)। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का दसवीं कक्षा का परिणाम 93.03 प्रतिशत रहा। छात्रों के मुकाबले छात्राओं ने बाजी मारी। छात्रों को बहुत ही कम अंतर से मात मिली। छात्राओं का परिणाम 93.46 प्रतिशत रहा छात्रों का 92.64 प्रतिशत परिणाम रहा।

बोर्ड प्रशासक महेश चंद्र शर्मा एवं बोर्ड सचिव कैलाश चन्द्र शर्मा व ने किया दसवीं का परिणाम जारी किया। इस बार परीक्षा के 60 दिन बाद दसवीं बोर्ड का परिणाम जारी हुआ। परिणाम घोषित होने के पश्चात छात्र-छात्राओं में खुशी का माहौल है।

जानकारी के अनुसार दसवीं बोर्ड में 10 लाख 62 हजार 341 विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया था। परीक्षा 7 से 30 मार्च के बीच हुई थी। पिछले साल 2023 में 10 वीं कक्षा का परिणाम 90.49 प्रतिशत रहा था। वहीं पिछले साल परीक्षा समाप्ति के बाद करीब 50 दिनों में रिजल्ट जारी कर दिए गए थे। लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव होने की वजह से करीब 60 दिन बाद परीक्षा परिणाम जारी किया जा रहा है

10वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए https://rajedubord.rajasthan.gov.in वेबसाइट जारी की गई है। गुरुवार को आठवीं और पांचवीं बोर्ड का रिजल्ट जारी होगा।

नहीं जारी होगी टाॅपर्स लिस्ट:.....

राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट के साथ टाॅपर्स की लिस्ट नहीं जारी नहीं की है। आरबीएसई ने 12वीं टाॅपर्स की सूची भी जारी नहीं की थी। बोर्ड ने पिछले साल भी टाॅप करने वाले स्टूडेंट्स की लिस्ट नहीं घोषित की थी।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर