बॉबी पंवार ने चारधाम यात्रा में अव्यवस्थाओं को लेकर सरकार को घेरा

देहरादून, 29 मई (हि.स.)। उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष एवं टिहरी से सांसद उम्मीदवार बॉबी पंवार ने चारधाम यात्रा की अव्यवस्थाओं को लेकर शासन-प्रशासन को घेरा। उन्होंने कहा कि सरकार ने यमुनोत्री धाम में धारा 144 लागू करने और छोटे कामगारों से उनका रोजगार छीनने का कार्य किया है। गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में यात्रियों को जगह-जगह रोका जा रहा है। इससे वहां के छोटे-बड़े व्यवसायियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

बॉबी पंवार ने प्रेस क्लब में मीडिया से बातचीत की। उन्होंने खनन पट्टे को लेकर सरकार पर जल-जंगल-जमीन को बाहरी कंपनियों को बेचने के आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने हैदराबाद की एक निजी कंपनी को चार जिलों में खनन का जिम्मा देकर बाहरी लोगों को प्रदेश की संपत्ति बेचकर उससे मिलने वाला राजस्व प्रभावित कर स्थानीय ठेकेदारों के हाथों से काम छीनने का कार्य किया है। खनन का यह अनुबंध खनन निदेशक एसएल पैट्रिक, जो स्वयं भ्रष्टाचार में संलिप्त पाए गए हैं, ने किया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में खनन का कारोबार हैदराबाद की कंपनी तथा नेशनल हाइवे के काम गाजियाबाद की कंपनी को देने के बाद कंपनी ने स्थानीय ठेकेदारों से काम तो करवा लिया परंतु ठेकेदारों का करोड़ों का भुगतान अभी तक नहीं किया। ऐसे कंपनियों को ब्लैकलिस्ट कर इनकी सम्पत्ति कुर्क करके ठेकेदारों का भुगतान होना चाहिए। बॉबी पंवार ने प्रदेश में जगह-जगह हो रहे शराब के ठेकों के आवंटन एवं शराब की दुकानों का हो रहे विरोध का भी उल्लेख किया।

बॉबी पंवार ने श्रीनगर गढ़वाल क्षेत्र में लगातार तेंदुए के शिकार हो रहे बच्चों की घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए पौड़ी डीएफओ स्वप्निल अनिरुद्ध द्वारा बेरोजगार संघ के प्रवक्ता सुरेश सिंह को फोन पर धमकाने वाले वायरल वीडियो को लेकर भी सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि सरकार का नौकरशाही पर नियंत्रण नहीं है। बॉबी पंवार ने आयोग एवं प्रशासन से सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की शारीरिक दक्षता परीक्षा इस भीषण गर्मी में न कराकर इसे थोड़ी पीछे खिसकाने की मांग की।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर