फिरोजाबाद में 25 लाख के आभूषण के साथ तीन चोर गिरफ्तार

फिरोजाबाद, 01 जुलाई (हि.स.)। रजावली थाना पुलिस एवं एसओजी पुलिस टीम ने रविवार देर रात में तीन अन्तरराज्यीय चोर गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरी के करीब 25 लाख रुपये के जेवर, अवैध असलहा और घटना में प्रयुक्त चोरी की मोटर साइकिल बरामद हुई। पुलिस ने सोमवार को नौ घटनाओं का खुलासा किया है।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि थाना रजावली क्षेत्रान्तर्गत छह जुलाई की देररात में ग्राम तजापुर में दो मकान एवं ग्राम लखनई में दो मकान, बेलनगंज में एक मकान तथा आठ जून की रात्रि में ग्राम सेवला में चार घरों में शातिर चोरों ने मकानों की रैकी कर रात्रि में घरों में घुसकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। इन घटनाओं का मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने खुलासे के लिए एसओजी, सर्विलांस एवं थाना रजावली सहित तीन पुलिस टीमों का गठन किया था। टीम ने तीन अभियुक्तों ग्राम लखनई के बाहर फरिहा रोड को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये अभियुक्तों कासगंज के ग्राम नमेनी निवाासी वीरपाल, विपिन और पंजाबी को गिरफ्तार किया है।

अभियुक्तों ने स्वीकारा कि ग्राम तजापुर, बेलनगंज, लखनई, सेवला में नौ घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। अभियुक्तों की निशानदेही पर चोरी गये जेवर जिसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये बरामद हुए हैं। गिरफ्तार अभियुक्तगणों का आपराधिक इतिहास है।

हिन्दुस्थान समाचार/कौशल/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर