गंगा में डूबे दो सगे भाई, एक की मौत

कानपुर, 30 मई (हि.स.)। भीषण गर्मी में गंगा स्नान करना युवकों को भारी पड़ रहा है और एक सप्ताह में नौ युवकों की मौत गंगा में डूबने से हो गई। गुरुवार को भी एक युवक की गंगा में डूबने से मौत हो गई। इस प्रकार एक सप्ताह में 10 युवक गंगा में समा चुके हैं,आज जो युवक डूबा है वह अपने भाई के साथ गंगा स्नान करने गया था। दोनों अधिक गहराई में जब डूबने लगे तो इलाकाई लोगों ने दोनों को बचाते हुए बाहर निकाला,लेकिन एक को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

एसीपी बिल्हौर अजय कुमार त्रिवेदी ने गुरुवार को बताया कि रावतपुर थाना क्षेत्र के मसवानपुर के रहने वाले दो सगे भाई प्रशांत तिवारी और मुकुल तिवारी शिवराजपुर थाना क्षेत्र के खेरेश्वर घाट में गंगा स्नान करने गये थे। दोपहर में जब दोनों स्नान कर रहे थे तभी प्रशांत कुछ अधिक गहराई में चला गया और डूबने लगा। इस पर मुकुल उसे बचाने के लिए आगे बढ़ा और वह भी डूबने लगा। दोनों को डूबता देख घाट पर मौजूद लोगों ने शोर मचाया और इलाकाई लोग जो तैरना जानते थे, उन्होंने गंगा में छलांग लगा दी। दोनों को किसी तरह से बचाकर बाहर निकाला गया और प्रशांत की हालत गंभीर देख अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे की जानकारी परिजनों को दे दी गई है और आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

एक सप्ताह में 10 युवकों की मौत

उल्लेखनीय है कि भीषण गर्मी से बचने के लिए खासकर युवक गंगा स्नान करने बिना घर में जानकारी दिये निकल जाते हैं। तैरना न आना और गंगा के तेज बहाव से अधिक गहराई में जाने से युवकों की जान जा रही है। एक सप्ताह में 10 युवकों की गंगा में डूबने से मौत हो चुकी है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/राजेश

   

सम्बंधित खबर