केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में इंटरर्नशिप करेंगे शोभित विश्वविद्यालय के छात्र

मेरठ, 30 मई (हि.स.)। शोभित विश्वविद्यालय मेरठ के विधि संकाय के छात्र केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोड्र में ग्रामीणकालीन इंटर्नशिप करेंगे। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने छात्रों को बधाई दी है।

शोभित विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. अभिषेक डबास ने बताया कि विश्वविद्यालय के (स्कूल ऑफ लाॅ एण्ड कॉन्स्टिट्यूशनल स्टडीज) के पांच छात्रों हंसिका चावला, एम विजया चैतन्या, अभिनव कुमार, वरुण यादव और अंशु गोस्वामी को केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, दिल्ली में ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षुता (इन्टर्नशिप) की अनुमति प्रदान की गई है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, भारत सरकार के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के अंतर्गत एक महत्वपूर्ण संगठन है। इस बोर्ड का मुख्य उद्देश्य देश में प्रदूषण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए मानक स्थापित करना, प्रदूषण की निगरानी करना, और आवश्यक अनुसंधान कार्य करना है। सम्पूर्ण भारत देश में प्रदूषण नियंत्रण हेतु कार्यरत भारत सरकार के इस प्रतिष्ठित संस्थान में इन्टर्नशिप के लिए अद्भुत अवसर प्रदान करने के लिए चयनित छात्रों ने कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र, कुलपति प्रोफेसर डॉ. विनोद कुमार त्यागी, विधि संकाय के निदेशक प्रोफेसर प्रमोद कुमार गोयल, कुलसचिव डॉक्टर गणेश भारद्वाज, अपर कुलसचिव वीडी शर्मा के प्रति अपना आभार व्यक्त किया है। शोभित विश्वविद्यालय परिवार ने समृद्ध व विद्वत्त अनुभव के इस अवसर पर इन छात्रा-छात्रों को शुभकामनायें दी।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/राजेश

   

सम्बंधित खबर