अजमेर के परबतपुरा रीको औद्योगिक एरिया स्थित पार्वती ऑयल मिल पर छापा

अजमेर के परबतपुरा रीको औद्योगिक एरिया स्थित पार्वती ऑयल मिल पर मारा छापाअजमेर के परबतपुरा रीको औद्योगिक एरिया स्थित पार्वती ऑयल मिल पर मारा छापाअजमेर के परबतपुरा रीको औद्योगिक एरिया स्थित पार्वती ऑयल मिल पर मारा छापा

अजमेर, 30 मई(हि.स.)। अतिरिक्त आयुक्त खाद्य सुरक्षा जयपुर राजस्थान के नेतृत्व में जयपुर की स्पेशल केंद्रीय टीम और अजमेर के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने गुरुवार को पार्वती ऑयल मिल्स, श्री राम ऑयल एंड पेट्रोकेमिकल्स और श्री पार्वती एडिबल इंडस्ट्रीज पर्वतपुरा इंडस्ट्रियल एरिया अजमेर के गोदाम पर द्वारा छापा मार कर 18 हजार लीटर नकली तेल बरामद किया है। यह घटिया क़्वालिटी का मिस ब्रांड तेल अगर बाजार में पहुंचता तो लोगों के जनस्वास्थ्य को गंभीर खतरा हो सकता था।

जानकारी के अनुसार इन ऑयल मिल्स में विभिन्न प्रसिद्ध ब्रांडों के डुप्लीकेट और अलग-अलग लेवल लगाकर मिस ब्रांड और मिलावट के साथ तैयार किया जा रहे थे हैरानी की बात यह है की पार्वती पोस्टमैन प्लस मूंगफली तेल रियल स्टार, पार्वती स्वातिक, पार्वती पोस्टमैन प्लस ,रियल फ्रेश, पोस्टमैन प्राइड, पोस्टमैन स्टार, प्रोफिट, रियल फ्रेश लाइट, श्री पार्वती स्वाद, श्री पार्वती स्वास्तिक, पार्वती स्वाद,, श्री पार्वती स्वातिक, पार्वती प्लस, न्यू पोस्टमैन गोल्ड, पार्वती प्लस, महारथी, पोस्टमैन गोल्ड, ऐसे अनेक ब्रांड मौके पर एक साथ पैक किये जा रहे थे।

आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं ड्रग कंट्रोल इकबाल खान के निर्देशन गुरुवार को पार्वती ऑयल मिल्स, श्री राम ऑयल एंड पेट्रोकेमिकल्स और श्री पार्वती एडिबल इंडस्ट्रीज पर्वतपुरा इंडस्ट्रियल एरिया अजमेर के गोदाम पर एक साथ छापा मारा गया।

हैरानी की बात ये भी सामने आई कि पार्वती ब्रांड आयल के कार्टून में पोस्टमैन पैक किया जा रहा था। मौके पर मौजूद कर्मचारी किसी तरह का संतोष जनक जवाब नहीं दे सके। बताया जाता है कि इसके मालिक भगवान दास हरवानी हैं। जिनकी लंबे समय से विभाग को गड़बड़ी की सूचनाएं मिल रही थीं।

मौके पर लगभग 18 हजार लीटर के आसपास का स्टॉक पाया गया है। जिसको सीज करके सभी ब्रांड के सैम्पल भी लिए गए हैं। यह सम्पूर्ण कार्यवाही अति खाद्य आयुक्त, खाद्य सुरक्षा,पंकज ओझा के नेतृत्व में की गई। मौके पर जयपुर से आयी टीम के एफएसओ विनोद शर्मा, अमित शर्मा, देवेंद्र राणावत, और अजमेर की टीम के सुशील चोटवानी, केसरीनन्दन शर्मा और अजय मोयल द्वारा सैंपलिंग और सीजर की कार्यवाही की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर