बदरीनाथ धाम में वाहन चालकों को जल्द मिलेगी डॉरमेट्री की सुविधा

गोपेश्वर, 30 मई (हि.स.)। चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं के अंतर्गत बदरीनाथ धाम में वाहन चालकों के रात्रि विश्राम के लिए जल्द ही डॉरमेट्री बनाई जाएगी। ग्रामीण निर्माण विभाग की ओर से बदरीनाथ में प्रीफैब्रिकेटेड दो मंजिला डॉरमेट्री निर्माण का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है, जिसमें भूतल पर पार्किंग की सुविधा भी रहेगी। शासन से स्वीकृति मिलने के बाद शीघ्र ही इसका निर्माण किया जाएगा।

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने इस संबंध में आयोजित एक बैठक में ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि बदरीनाथ मास्टर प्लान के अनुसार डॉरमेट्री का डिजाइन तैयार करें। स्थानीय लोगों, टैक्सी यूनियन और स्टेकहोल्डर से सुझाव लेकर डॉरमेट्री का पीपीपी मोड में संचालन की व्यवस्था भी की जाए।

ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अला दिया ने बताया कि बदरीनाथ यात्रा पर आए वाहन चालकों के रात्रि विश्राम के लिए दो मंजिला प्रीफैब्रिकेटेड डॉरमेट्री निर्माण प्रस्तावित किया गया है। जिसमें भूतल पर पार्किंग और पहले और दूसरे तल पर 240 बेड के साथ किचन की सुविधा और शौचालय, स्नानागार की व्यवस्था रहेगी। उन्होंने बताया कि शासन से स्वीकृति मिलने पर जल्द इस पर काम किया जाएगा।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह, अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, ग्रामीण निर्माण विभाग के ईई अला दिया, सहायक अभियंता एलपी भट्ट मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर