पत्रकार सच्चाई कहने में सक्षमः लक्ष्मी नारायण चौधरी

पत्रकार ईमानदारी से निर्वहन करें अपनी भूमिकाःपदमश्री रमेश बाबा

समाज को दर्पण दिखाते हैं पत्रकारःसंत विनोद बाबा महाराज

समाज को जागरूक कर अहम भूमिका निभाते हैं पत्रकारः संत सियाराम बाबा

लोकतंत्र में मजबूत भूमिका निभाता मीडिया : जिलाधिकारी

कलम की ताकत सबसे मजबूत ताकतः एसएसपी

मथुरा, 30 मई (हि.स.)। गणेश शंकर विद्यार्थी की याद में नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया एवं ब्रज प्रेस क्लब के संयुक्त तत्वावधान में 32वां पत्रकारिता दिवस समारोह गुरुवार को शाम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ ब्रज के विरक्त संत पद्मश्री रमेश बाबा महाराज, संत विनोद बाबा महाराज, संत सियारामबाबा महाराज, एनयूजेआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी, मान्यता प्राप्त पत्रकार संवाद समिति उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष हेमन्त तिवारी द्वारा मां सरस्वती के छवि चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर किया गया।

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होता है। जो बातें हम राजनैतिक लोग नहीं कह पाते हैं। पत्रकार उस सच्चाई को कहने में सक्षम होते हैं। विरक्त संत पदमश्री रमेश बाबा महाराज ने कहा कि पत्रकारों को अपनी भूमिका ईमानदारी से निर्वहन करनी चाहिए, जिससे समाज का भला हो सके।

संत विनोद बाबा महाराज ने कहा कि पत्रकार समाज को दर्पण दिखाने का कार्य करते हैं। संत सियाराम बाबा ने सभी को आशीर्वाद देते हुए कहा कि पत्रकार समाज को जागरूक करने में अहम भूमिका अदा करते हैं।

एनयूजेआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी ने कहा कि पत्रकारों का उत्पीड़न किसी भी स्तर पर नहीं होने देंगे। उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाद समिति के अध्यक्ष हेमन्त तिवारी ने कहा कि समय के साथ हर क्षेत्र में बदलाव आया है। मीडिया में भी वर्तमान में बहुत सारी चुनौतियां हैं उन पर हमें चिंतन करने की आवश्यकता है। पांचजन्य के प्रधान संपादक हितेन्द्र शंकर ने कहा कि हिन्दी ही भारत को एक सूत्र में पिरोने का कार्य कर सकती है। समाज के सामने सच को उजागर करना पत्रकार का अहम दायित्व है और समाज उनसे इसकी अपेक्षा भी करता है। जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र में मजबूत भूमिका निभाता रहा है। एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने कहा कि कलम की ताकत सबसे मजबूत ताकत है।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/आकाश

   

सम्बंधित खबर