रोहतक: लोकसभा आम चुनाव की चार जून को होने वाली मतगणना के लिए सभी प्रबंध पूरे

रिटर्निंग अधिकारी ने एआरओ के साथ मतगणना तैयारियों की समीक्षा, रूट मैप किया तैयार

रोहतक, 1 जून (हि.स.)। लोकसभा चुनाव की चार जून को होने वाली मतगणना के लिए सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। शनिवार को रिटर्निग अधिकारी अजय कुमार ने एआरओ के साथ मतगणना तैयारियों की समीक्षा की। मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी। साथ ही शहर से दिल्ली बाईपास की तरफ जाने वाले वाहनों के लिए विशेष रूट प्लान तैयार किया गया है।

रिटर्निग अधिकारी अजय कुमार ने बताया कि सीआर पॉलिटेक्निक के जिमनेजियम हाल में पोस्टल बैलेट की गणना करवाई जाएगी। इस हाल में पोस्टल बैलेट की गणना के लिए 20 टेबल लगाई जाएंगी। अजय कुमार ने कहा कि जिला की चारों विधानसभाओं में मतगणना के लिए एआरओ टेबल के अलावा 14-14 टेबल लगाई जाएगी। महम व गढ़ी-सांपला-किलोई विधानसभा में मतगणना के 17 राउंड, रोहतक विधानसभा के लिए 13 राउंड तथा कलानौर विधानसभा के लिए 15 राउंड होंगे। सीआर पॉलिटेक्निक के कम्प्यूटर लैब में मीडिया सैंटर स्थापित किया जाएगा, जहां पर आवश्यक उपकरण लगाए जाएंगे। मीडिया कर्मियों को हर विधानसभा के प्रत्येक राउंड की मतगणना पूरी होने पर परिणाम उपलब्ध करवाया जाएगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि मतगणना के दिन के लिए रूट मैप तैयार कर लिया गया है। दिल्ली की तरफ से मतगणना केन्द्रों में आने वाले चुनाव एजेंटों के लिए मदवि के गेट नम्बर-2 पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है तथा शहर की तरफ से मतगणना केन्द्रों पर जाने वाले चुनाव एजेंटों के वाहनों के लिए नेकी राम शर्मा कॉलेज में पार्किंग व्यवस्था की गई है। मीडिया के लिए सीआर लॉ कॉलेज के परिसर में पार्किंग व्यवस्था रहेगी। मतगणना स्टाफ के लिए सीआर बीएड कॉलेज के समीप स्टाफ पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

साथ ही उन्होंने कहा कि आयोग की हिदायतों अनुसार किसी भी व्यक्ति को मतगणना केन्द्रों में मोबाइल फोन, पर्स, बैल्ट, इलैक्ट्रोनिक उपकरण व पैन इत्यादि लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी। चुनाव एजेंट अपने साथ केवल फार्म-17सी, प्लेन पेपर व नोट पैड अंदर ले जा सकेंगे। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी व राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल/संजीव

   

सम्बंधित खबर