हरियाणा विधानसभा में बादशाहपुर सीट रिक्त घोषित

विधानसभा में विधायकों की संख्या हुई 87

चंडीगढ़, 1 जून (हि.स.)। हरियाणा विधानसभा स्पीकर ने बादशाहपुर विधानसभा हलके से विधायक का निधन होने के बाद इस सीट को रिक्त घोषित करते हुए अधिसूचना जारी कर दी है। इसके बाद अब प्रदेश विधानसभा में विधायकों की संख्या कम होकर 87 रह गई है।

बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद का बीती 25 मई को हरियाणा में मतदान वाले दिन दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय राकेश दौलताबाद वोट डालने के बाद घर आकर खाना खा रहे थे।

विधानसभा की ओर से इस सीट को रिक्त घोषित करके नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। अब विधानसभा की तरफ से इसकी जानकारी चुनाव आयोग को भेजी जाएगी। चूंकि विधानसभा चुनाव के लिए 6 महीने से कम का समय है, इसलिए इस सीट पर चुनाव सामान्य चुनाव के साथ ही करवाया जाएगा। 2019 में राकेश दौलताबाद, बादशाहपुर से आजाद उम्मीदवार के रूप में जीत कर विधानसभा पहुंचे थे।

दौलताबाद ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में बनी भाजपा की सरकार को बिना शर्त समर्थन दिया था। इसके बाद जब जजपा से गठबंधन टूटा तब भी नायब सैनी के नेतृत्व में बनी सरकार काे भी उन्होंने समर्थन दिया। लोकसभा चुनाव के बीच धर्मबीर गोंदर, सोमवीर सांगवान और रणधीर गोलन ने सरकार से समर्थन वापस लिया तो चर्चाओं के बावजूद राकेश दौलताबाद ने समर्थन वापस नहीं लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/दधिबल

   

सम्बंधित खबर