लोकसभा की 295 से अधिक सीटें जीतेगा आईएनडीआईए : खरगे

नई दिल्ली, 01 जून (हि.स.)। विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए के घटक दलों के नेताओं की बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हमारा गठबंधन 295 से अधिक सीटें जीतेगा।

खरगे ने दिल्ली स्थित अपने आवास पर आयोजित गठबंधन के नेताओं की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि गठबंधन की करीब ढाई घंटे तक बैठक चली। इस दौरान हमने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। हमें मतगणना के दिन कैसी रणनीति रखनी है, इस पर भी सभी दलों के साथ बातचीत की है। सभी नेताओं से चर्चा के बाद हम देश को बताना चाहते हैं कि लोकसभा चुनावों में हमारा गठबंधन 295 से अधिक सीटें जीत रहा है। एक सवाल पर खरगे ने कहा कि इंडी गठबंधन के नेता एकजुट हैं और एकजुट रहेंगे।

बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी दावा किया कि आईएनडीआईए को 295 से अधिक सीटें मिल रही हैं और भाजपा करीब 220 सीटें जीतेगी और एनडीए गठबंधन 235 सीटें जीतेगा। आईएनडीआईए अपने दम पर एक मजबूत और स्थिर सरकार बनाएगा। केजरीवाल ने कहा कि हमारे गठबंधन की ओर से पीएम पद का चेहरा 4 जून को तय किया जाएगा।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा की 400 पार की फिल्म पहले चरण में ही फ्लॉप हो गई थी। हमें 295 से अधिक सीटें मिलेंगी। आईएनडीआईए जीत रहा है। प्रधानमंत्री के चेहरे को लेकर पूछे गये सवाल पर तेजस्वी ने कहा कि इस पर हम लोग बाद में फैसला करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/सुशील/पवन

   

सम्बंधित खबर