माकपा ने तृणमूल पर लगाया पूरे चुनाव में हिंसा करने का आरोप

कोलकाता, 01 जून (हि.स.)। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर शनिवार को पश्चिम बंगाल में नौ सीटों पर हो रहे लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के दौरान विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में उसके पोलिंग एजेंटों को धमकाने और अन्य चुनावी गड़बड़ियां करने का आरोप लगाया। जादवपुर, डायमंड हार्बर, कोलकाता दक्षिण, दमदम और मथुरापुर में माकपा उम्मीदवारों ने आरोप लगाया कि पार्टी के पोलिंग एजेंटों को धमकाया जा रहा है और कुछ स्थानों पर उन्हें मतदान केंद्रों से बाहर निकाल दिया गया।

पार्टी ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस और केंद्रीय बलों की तैनाती के बावजूद धमकाने और हमले की घटनाएं हो रही हैं। माकपा के डायमंड हार्बर लोकसभा सीट के उम्मीदवार प्रतिकुर रहमान ने आरोप लगाया कि पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों को डायमंड हार्बर, पलता और बजबज विधानसभा क्षेत्रों के कुछ हिस्सों सहित विभिन्न स्थानों पर धमकाया जा रहा है।

रहमान ने तृणमूल समर्थकों की ओर इशारा करते हुए कहा कि ईवीएम पर विपक्षी उम्मीदवारों के नाम पर काली पट्टी लगाने का विरोध करने को लेकर हमारे एक पार्टी कार्यकर्ता को बुरी तरह पीटा गया, जिसके बाद मुझे उसे अस्पताल ले जाना पड़ा।

माकपा पर बेबुनियाद आरोप लगाने का दावा करते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रवक्ता शांतनु सेन ने कहा कि वामपंथी पार्टी का पश्चिम बंगाल विधानसभा या राज्य से निवर्तमान लोकसभा में कोई प्रतिनिधित्व नहीं है। उन्होंने दावा किया कि माकपा के लिए चार जून को भी इसी तरह के नतीजे आएंगे। सेन ने कहा, ‘‘ये अच्छी तरह जानते हुए कि उन्हें शून्य नतीजा मिलेगा, वे कुछ बेबुनियाद बहाने बनाने की कोशिश कर रहे हैं।’’ हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर