फरीदाबाद: घरेलू सहायक ने मालिक की हत्या करते हुए बनाई वीडियो, पकड़ा गया

फरीदाबाद, 2 जून (हि.स.)। ग्रीन फील्ड कॉलोनी में बीमार और बुजुर्ग की देखभाल के लिए रखे गए घरेलू सहायक ने ही रविवार को उनकी गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करते समय घरेलू सहायक ने अपने मोबाइल फोन से वीडियो बना ली थी। केवल इसी वजह से वह पकड़ा गया।

मकान मालिक ने घरेलू सहायक रखने से पहले उसका पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कराया था। सूरजकुंड थाने में बी-4/3 बसंत विहार नई दिल्ली में रहने वाले सरबजीत सिंह ने दी शिकायत में बताया कि उनका 57 वर्षीय छोटा भाई गुरप्रीत सिंह अविवाहित था। वह ग्रीनफील्ड कॉलोनी में एक फ्लैट में रहता था। पहले एक्सपोर्ट का काम करता था, लेकिन 10 साल से कुछ नहीं कर रहे थे। हृदय रोग, मधुमेह और अनिंद्रा से परेशान थे। बीमार होने की वजह से घर का काम भी नहीं कर पाता था। इसलिए करीब तीन महीने पहले उसकी देखभाल के लिए केयर टेकर के रूप में दयाल नगर निवासी श्यामजी रखा था। बीमार होने के कारण गुरप्रीत अपनी कार नहीं चला पाते थे। इसलिए उन्होंने कुछ दिन पहले कार बेची थी। उसके डेढ़ लाख रुपये मिले थे जो घर में रखे हुए थे। श्यामजी की नजर इन पैसों पर थी। उसे लालच आ गया। इसलिए उसने गुरप्रीत की हत्या की योजना तैयार की। रात को सो रहे गुरप्रीत का गला दबा दिया। इस दौरान वीडियो भी बना ली। जब गुरप्रीत ने दम तोड़ दिया तो वह अपने कमरे में जाकर सो गया। सुबह 11 बजे उसने पड़ोसी राजीव को बताया कि साहब आज उठ नहीं रहे हैं। राजीव ने इसकी सूचना गुरप्रीत के भाई सरबजीत को दी। इस दौरान गुरप्रीत को अस्पताल लेकर चले गए। वहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद स्वजन गुरप्रीत के शव को वापस ग्रीनफील्ड ले आए। उनके अंतिम संस्कार की तैयारी की जाने लगी।

इस दौरान घरेलू सहायक श्यामजी के पास किसी का बार-बार फोन आ रहा था। वह नजर बचाकर किसी से बात कर रहा था। इतने अधिक फोन आने पर स्वजन को शक हो गया। जब उससे उसका फोन मांगा गया तो उसके हाथ कांपने लगे। फोन चेक किया तो उसमे एक वीडियो मिली, जिसमें वह गुरप्रीत की गला दबाकर हत्या करता हुआ दिखाई दे रहा है। उसने एक नहीं, बल्कि 12 वीडियो बनाई थी। बाकी सभी डिलीट कर दी थी। एक फोन की मेमोरी में सेव हो गई थी। जिससे वह पकड़ा गया। इसके बाद उससे सख्ती से पूछा गया तो उसने हत्या का कारण बता दिया। उसे पकडक़र पुलिस के हवाले कर दिया।

ग्रीनफील्ड कॉलोनी पुलिस चौकी प्रभारी नरेश कुमार का कहना है कि आरोपित से पैसे व लैपटाप बरामद किया जाएगा। यह पता किया जा रहा है कि इस मामले में उसका कोई और साथी तो नहीं था।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/संजीव

   

सम्बंधित खबर