मुरादाबाद : धूल भरी आंधी चलने से बीते एक पखवाड़े से भीषण गर्मी झेल रहे लोगों ने ली कुछ राहत की सांस

मुरादाबाद : धूल भरी आंधी चलने से बीते एक पखवाड़े से भीषण गर्मी झेल रहे लोगों ने ली कुछ राहत की सांसमुरादाबाद : धूल भरी आंधी चलने से बीते एक पखवाड़े से भीषण गर्मी झेल रहे लोगों ने ली कुछ राहत की सांसमुरादाबाद : धूल भरी आंधी चलने से बीते एक पखवाड़े से भीषण गर्मी झेल रहे लोगों ने ली कुछ राहत की सांसमुरादाबाद : धूल भरी आंधी चलने से बीते एक पखवाड़े से भीषण गर्मी झेल रहे लोगों ने ली कुछ राहत की सांसमुरादाबाद : धूल भरी आंधी चलने से बीते एक पखवाड़े से भीषण गर्मी झेल रहे लोगों ने ली कुछ राहत की सांसमुरादाबाद : धूल भरी आंधी चलने से बीते एक पखवाड़े से भीषण गर्मी झेल रहे लोगों ने ली कुछ राहत की सांसमुरादाबाद : धूल भरी आंधी चलने से बीते एक पखवाड़े से भीषण गर्मी झेल रहे लोगों ने ली कुछ राहत की सांस

- मौसम विशेषज्ञ बोले मुरादाबाद के लोगों को अभी सप्ताह भर भीषण गर्मी और झेलनी पड़ेगी

मुरादाबाद, 2 जून (हि.स.)। मुरादाबाद में रविवार शाम को अचानक धूल भरी आंधी चलने से बीते एक पखवाड़े से भीषण गर्मी झेल रहे लोगों ने कुछ राहत की सांस ली। रविवार को मुरादाबाद का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बीते दिनों मुरादाबाद का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। वहीं मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मुरादाबाद के लोगों को अभी सप्ताह भर भीषण गर्मी और झेलनी पड़ेगी।

रविवार को सुबह से ही सूरज का पारा चढ़ा हुआ था। गर्मी की तपिश इतनी थी कि दिनभर कॉलोनी और मोहल्ले में सन्नाटा छाया रहा, बाजार सुनसान पड़े रहे। मजबूरन ही लोग घरों से निकले। रविवार शाम सात बजे अचानक धूल भरी आंधी चलनी शुरू हो गई जिससे मुरादाबाद के लोगों को मामूली सी राहत प्रचंड गर्मी से मिली। इस बार पढ़ रही झुलसा देने वाली गर्मी ने बीते कई वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। राजकीय इंटर कॉलेज में मौसम प्रयोगशाला प्रभारी निसार अहमद ने बताया कि रविवार को मुरादाबाद का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि मुरादाबाद में अगले 8 से 10 दिन तक सूरज की भारी तपिश लोगों को झेलनी पड़ेगी। 10 जून के बाद कुछ राहत मिलने के आसार लग रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर