मंडी जिला में पांचों मतगणना केंद्रों की गिनती की सभी तैयारियां पूर्ण

मंडी, 03 जून (हि.स.)। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन ने बताया कि 4 जून को मंडी संसदीय क्षेत्र की नौ विधानसभाओं और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की एक धर्मपुर विधानसभा के मतों की गिनती चार स्थानों मंडी, सुंदरनगर, जोगिन्द्रनगर और सरकाघाट में होगी। पोस्टल बैलेट और सर्विस वोटरों की गिनती संस्कृति सदन मंडी में होगी। मतों की गिनती सुबह 8 बजे आरंभ हो जाएगी।

अपूर्व देवगन ने बताया कि सभी मतगणना केन्द्रों पर मतों की गिनती के सभी जरूरी प्रबंध पूर्ण कर लिए गए हैं। मतों की गिनती कड़ी सुरक्षा में की जाएगी। मतगणना केन्द्र के अंदर मतगणना में तैनात अधिकारी अथवा कर्मचारी को और मतगणना एजेंट को मोबाइल फोन ले जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

उन्होंने बताया कि मंडी और बल्ह विधानसभा के वोटों की गिनती वल्लभ महाविद्यालय मंडी में होगी। करसोग, नाचन, सिराज और सुंदरनगर विधानसभाओं के वोटों की गिनती राजकीय जवाहर लाल नेहरू इंजीनियरिंग कालेज सुंदरनगर में होगी। द्रंग और जोगिन्द्रनगर विधानसभाओं के वोटों की गिनती राजकीय महाविद्यालय जोगिंद्रनगर में और धर्मपुर और सरकाघाट विधानसभाओं के वोटों की गिनती राजकीय महाविद्यालय सरकाघाट में होगी। सराज, करसोग, सुंदरनगर, नाचन और मंडी में 10-10 टेबल, दरंग, जोगिन्द्रनगर और सरकाघाट 8-8 टेबल और बल्ह में 9 टेबल लगाए गए हैँ।

पोस्टल बैलेट की गिनती के लिए संस्कृति सदन कांगनीधार में 25 टेबल लगाए गए हैं जबकि ईटीपीबीएस मतोें स्कैनिंग के लिए 30 टेबल लगाए गए हैं। यहां पर 15670 पोस्टल बैलेट पत्रों की गिनती होगी। पोस्टल बैलेट की गिनती और ईटीपीबीएस मतों की स्कैनिंग के लिए मतगणना में तैनात सभी ऑब्जर्वरों , काउंटिंग सुपरवाईजरों और सहायकों को जरूरी प्रशिक्षण दे दिया गया है। सर्विस वोटरों के अभी तक 3171 वोट प्राप्त हो चुके हैं और मतगणना शुरू होने से पहले प्राप्त होने वाले सभी वोटों की गिनती की जाएगी।

उपायुक्त की अध्यक्षता में आज कांगनीधार में पोस्टल बैलेट और इटीपीबीएस से प्राप्त वोटों की गिनती के लिए मतगणना कर्मियों को पूर्भाव्यास भी करवाया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ मुरारी/सुनील

   

सम्बंधित खबर