टी20 विश्व कप 2024: विसे के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत नामीबिया ने सुपर ओवर में ओमान को हराया

बारबाडोस, 3 जून (हि.स.)। डेविड विसे के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत नामीबिया ने सोमवार को यहां सुपर ओवर में ओमान को हराकर 2024 टी20 विश्व कप में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। विसे ने पहले मैच में 3 विकेट लिये और उसके बाद सुपर ओवर में भी कमाल का प्रदर्शन किया, पहले उन्होंने सुपर ओवर में 13 रन बनाए, इसके बाद गेंद से कमाल करते हुए ओमान को केवल 10 रन पर रोक दिया और 1 विकेट भी लिया।

केंसिंग्टन ओवल में पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान की टीम 19.4 ओवर में 109 रन पर आउट हो गई। जवाब में नामीबिया की टीम भी इसी 20 ओवर में 6 विकेट पर 109 रन ही बना सकी, जिसमें जान फ्राइलिंक ने 48 गेंदों में 45 रन बनाए, वहीं, ओमान की ओर से मेहरान खान ने 7 रन देकर 3 विकेट लिया और मैच को सुपर ओवर में पहुंचा दिया।

नामीबिया के गेरहार्ड इरास्मस और डेविड विसे ने सुपर ओवर में 21 रन बनाए और ओमान केवल 10 रन ही बना सका।

इससे पहले, नामीबिया के दक्षिण अफ्रीका में जन्मे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रूबेन ट्रम्पेलमैन ने इतिहास रच दिया, वह टी20आई क्रिकेट के इतिहास में मैच की पहली दो गेंदों पर दो विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने मैच में तीन ओवरों में 21 रन देकर 4 विकेट लिया।

26 वर्षीय खिलाड़ी ने यह उपलब्धि तब हासिल की जब उन्होंने मैच की पहली दो गेंदों पर ओमान के सलामी बल्लेबाज कश्यप प्रजापति और कप्तान आकिब इलियास को गोल्डन डक पर आउट कर दिया। खालिद कैल ओमान के लिए 39 गेंदों में 34 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर