आजाद उम्मीदवार राकेश चौधरी ने डुबोई कांग्रेस की नैया

धर्मशाला, 04 जून (हि.स.)। धर्मशाला विधानसभा उपचुनाव में बतौर आजाद उम्मीदवार चुनाव लड़े राकेश चौधरी कांग्रेस की नैया डुबोने का बड़ा कारण बने हैं। हालांकि राकेश चौधरी तीसरे स्थान पर रहे, लेकिन बतौर आजाद उम्मीदवार उन्होंने दस हजार से ज्यादा वोट लेकर सभी सियासी दलों को एक पैगाम दे दिया कि वह जनता में अपनी अच्छी पैठ रखते हैं।

राकेश चौधरी का आजाद चुनाव लड़ना कांग्रेस के लिए भारी पड़ा, हालांकि पहले यह क्यास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस राकेश चौधरी को अपना प्रत्याशी बना सकती है, लेकिन संगठन की नाराजगी और लोकल नेताओं के दबाव के बाद राकेश चौधरी को कांग्रेस से टिकट नहीं मिली और कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ता देवेंद्र जग्गी को टिकट थमा दिया है। इसके बाद राकेश चौधरी बतौर आजाद उम्मीदवार मैदान में आ गए और 10770 वोट हासिल कर लिए, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र जग्गी 22540 वोट पर अटक गए और सुधीर शर्मा 28066 वोट लेकर फिर से विजय हो कर विधायक बन गए।

बता दें कि राकेश चौधरी ने अपना पिछला चुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ा था और तब सुधीर शर्मा ने कांग्रेस के टिकट पर उन्हें हरा दिया था। इस बार सुधीर की भाजपा में एंट्री से राकेश चौधरी ने भाजपा छोड़ दी थी, लेकिन कांग्रेस भी राकेश चौधरी को अपने साथ चलाने में कामयाब नहीं हो पाई जिसका खामियाजा खासकर कांग्रेस को ही भुगतना पड़ा है। माना जा रहा है कि अगर कांग्रेस राकेश चौधरी को मनाने में कामयाब हो जाती तो यह परिणाम कुछ और होते।

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र/सुनील

   

सम्बंधित खबर