हवाई यात्रियों की 'चेक-इन' सुविधा के लिए एयर इंडिया ने दिल्ली मेट्रो और डीआईएएल से साझेदारी की

नई दिल्ली, 04 जून (हि.स.)। टाटा की अगुवाई वाली एयर इंडिया ने राजधानी नई दिल्ली के दो मेट्रो स्टेशनों पर हवाई यात्रियों की ‘चेक-इन’ सुविधा के लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) और दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डीआईएएल) के साथ साझेदारी की है। यह सेवा नई दिल्ली और शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर सुबह 7 बजे से रात नौ बजे तक उपलब्ध होगी।

एयर इंडिया ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि इस साझेदारी के तहत यात्रियों का सामान डीएमआरसी और डीआईएएल के उन्नत स्वचालित तंत्र के जरिए सुरक्षित रूप से विमान में चढ़ा दिया जाता है। एयरलाइंस ने बताया कि वर्तमान में घरेलू हवाई यात्रा के लिए उपलब्ध यह सेवा अब अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को भी दी जाएगी।

कंपनी के मुताबिक अब आप शिवाजी स्टेडियम और नई दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक चेक-इन और बैगेज ड्रॉप का लाभ उठा सकते हैं। यह सेवा आपको घरेलू उड़ानों से 12 से 2 घंटे पहले और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से 4 से 2 घंटे पहले चेक-इन करने की सुविधा देती है, जिससे बाहरी यात्रियों को बैगेज-फ्री शहर घूमने का विकल्प मिलता है। इस सहयोग का उद्देश्य आपकी यात्रा के अनुभव को आसान और अधिक कुशल बनाना है, जिससे दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 तक मेट्रो यात्रा में 20 मिनट से भी कम समय लगेगा।

एयर इंडिया के मुख्य ग्राहक अनुभव अधिकारी राजेश डोगरा ने जारी बयान में कहा कि यह पहल न केवल दूरदराज स्थानों से आने वाले यात्रियों को एक किफायती विकल्प प्रदान करती है, बल्कि हवाई अड्डे पर भीड़ को नियंत्रित करने में भी मदद करती है, जिससे हमारे सभी ग्राहकों को बेहतर अनुभव होता है। यह पहल हमारे ग्राहकों की सहूलियत में काफी हद तक इजाफा करेगी। मेट्रो में सहज चेक-इन के साथ अपने यात्रा अनुभव को बेहतर बनाएं!

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश/सुनीत

   

सम्बंधित खबर