बच्चों के लिए निशुल्क स्वर्णप्राशन शिविर का आयोजन किया

जम्मू, 10 जून (हि.स.)। रामकृष्ण मिशन मेडिकल सेंटर, उधेवाला, जम्मू ने सरकारी आयुर्वेदिक अस्पताल, जम्मू के सहयोग से 6 महीने से 16 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए निशुल्क स्वर्णप्राशन शिविर का आयोजन किया। शिविर में पारंपरिक आयुर्वेदिक टीकाकरण, स्वर्णप्राशन प्रदान किया गया, जो बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देने की क्षमता के लिए प्रसिद्ध है।

शिविर में कुल 100 बच्चों को निशुल्क स्वर्णप्राशन प्रदान किया गया। इसके अलावा सभी बच्चों को निशुल्क आयुर्वेदिक दवाएँ और जलपान दिया गया। स्वामी यज्ञधरानंद के साथ सचिव डॉ. पूजा गुप्ता भी मौजूद थीं। अगला निशुल्क स्वर्णप्राशन शिविर सोमवार, 8 जुलाई को पुष्य नक्षत्र में रामकृष्ण मिशन मेडिकल सेंटर, उधेवाला के परिसर में आयोजित किया जाएगा।

रामकृष्ण मिशन, जम्मू के सचिव स्वामी यज्ञधरानंद जी ने श्री रामकृष्ण देव, माँ शारदा और स्वामी विवेकानंद के आदर्शों के प्रति संगठन की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला, जिसमें ईश्वरीय पूजा के रूप में मानवता की सेवा पर जोर दिया गया। उन्होंने मासिक रूप से ऐसे निःशुल्क शिविर आयोजित करने की योजना की भी घोषणा की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर