वार्षिक क्रॉस कंट्री रन का आयोजन किया, 250 प्रतिभागियों ने भाग लिया

जम्मू, 4 जून (हि.स.)। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, एनआईटी श्रीनगर के छात्र गतिविधि एवं खेल केंद्र ने क्रॉस कंट्री रन का आयोजन किया, जिसमें तीन श्रेणियों में लगभग 250 प्रतिभागियों ने सक्रिय भाग लिया। प्रो. अब्दुल लिमन, डीएसडब्ल्यू ने निशात गार्डन से एनआईटी परिसर तक लड़कों की दौड़ को हरी झंडी दिखाई, जबकि प्रो. यशवंत मेहता, डीन पीएंडडी ने डक पार्क से एनआईटी परिसर तक लड़कियों, कर्मचारियों और शिक्षकों के लिए दौड़ को हरी झंडी दिखाई।

प्रत्येक श्रेणी में शीर्ष तीन स्थान प्राप्त करने वालों को ट्रॉफी और प्रशंसा प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। लड़कों की श्रेणी में रवि चौधरी ने पहला स्थान हासिल किया, आदित्य कुमार ने दूसरा स्थान हासिल किया और मोहम्मद सोफियान तीसरे स्थान पर रहे। लड़कियों की श्रेणी में, मिस पूजा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, मिस क्रिटे मोरा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया, तथा मिस अंजले ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

कर्मचारियों तथा संकाय सदस्यों में, यासिर अहमद मीर, निदेशक कार्यालय ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, मुस्तफा जरगर, तकनीकी अधिकारी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया, तथा डॉ. फरहाद, सहायक प्रोफेसर तीसरे स्थान पर रहे। प्रो. यशवंत मेहता, डीन पीएंडडी ने विजेताओं को बधाई दी तथा कहा कि परिसर में जीवंत शैक्षणिक प्रणाली विकसित करने के लिए इस तरह के आयोजन महत्वपूर्ण हैं।

उन्होंने कहा, खेल गतिविधियों में भाग लेने से व्यक्तियों में मूल्यवान कौशल विकसित होते हैं, जो खेल के मैदान से परे होते हैं। आगे की योजना बनाने, परिणामों को समझने, सूचित निर्णय लेने तथा गलतियों से सीखने की क्षमता को जीवन के विभिन्न पहलुओं पर लागू किया जा सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर