(अपडेट) कोटा में कार चालक ने दो युवतियों को कुचला, दोनों की मौत

कोटा, 20 जून (हि.स.)। शहर में कोटा-बारां हाईवे पर मंगलवार सुबह 8 बजे एक कार की टक्कर से दो युवतियों की मौत हो गई। कार की गति इतनी तेज थी कि दोनो सहेलियां उसकी टक्कर से उछलकर 20 फीट दूर झाडियों में जाकर गिरी। हादसे में दोनो के पैर भी कट गये थे।

सीमलिया थाने के एसएचओ दलपत सिंह ने बताया कि ज्योति प्रजापति ( 23) पुत्री बजरंग लाल और वर्षा नागर (22) पुत्री बृजगोपाल नागर सीमलिया गांव में पावर हाउस बस्ती में रहती थी। दोनो गढेपान स्थित सीएफसीएल फैक्ट्री के ट्रेनिंग सेंटर में सिलाई सिखाने जाती थी। मंगलवार सुबह वे फैक्ट्री में जाने के लिये हाइवे किनारे पर लगी रेलिंग पर बैठकर बस का इंतजार कर रही थी। इसी दौरान कोटा से तेज गति से आ रही इनोवा कार ने रैलिंग तोडते हुये दोनों को टक्कर मार दी। हादसे में गंभीर घायल दोनो युवतियों को न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। शव मोर्चरी में रखे गये। दोनों युवतियों के माता-पिता जब अस्पताल पहुंचे तो बेटी का शव देख वे सुध खो बैठे। रिश्तेदारों ने उन्हें संभाला।

सीमलिया पुलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल कार्रवाई करते हुये कार ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। एचएचओ दलपत सिंह ने बताया कि इनोवा कार खानपुर का ड्राइवर राजेश नागर चला रहा था। पूछताछ में उसने बताया कि वह खानपुर में एक कथा के बाद पंडितों को छोडने भीलवाडा गया था। वहां से रात 3 बजे खानपुर के लिये रवाना हुआ था।

7 साल से सिलाई सिखा रही थी युवतियां-

ज्योति के मौसरे भाई दीपक ने बताया कि वह तीन भाई-बहन में सबसे छोटी है। इन दिनों एमए कर रही थी। पिछले 7 साल से वह फैक्ट्री मे सिलाई सिखाने जाती थी। वर्षा नागर के ताऊ हेमराज नागर ने बताया कि वह बीए कर चुकी थी। ज्योति के साथ वह भी रोज सिलाई सिखाने गढेपान जाती थी। परिवार में उसका एक बडा भाई है। पिता खेती करते हैं। इस हादसे में दोनों बेटियों की आकस्मिक मौत से सीमलिया गांव में मातम छा गया।

हिंदुस्थान समाचार/अरविंद/संदीप

   

सम्बंधित खबर