जलदाय मंत्री ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जल भवन में किया पौधारोपण

जयपुर, 5 जून (हि.स.)। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने कहा कि आगामी वर्षा ऋतु में विभाग के सभी कार्यालयों सहित पंप हाउसों पर एक लाख पौधे मियावाकी तकनीक द्वारा लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रदेश में प्रतिवर्ष तापमान में बढ़ोतरी हो रही है उसे लेकर पर्यावरण का संरक्षण किया जाना जरूरी है।

जलदाय मंत्री ने बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एचजी फाउंडेशन के सहयोग से जल भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह बात कहीं। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में पर्यावरण संरक्षण के प्रति आमजन को जागरूक रहना चाहिए।

शासन सचिव डॉ समित शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि आगामी वर्षा ऋतु में ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण किया जाए इसको लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा पर विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री वृक्षारोपण योजना की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि प्रकृति है तो पर्यावरण है पर्यावरण है तो हम हैं।

जलदाय मंत्री ने किया पौधारोपण

जलदाय मंत्री ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जल भवन में पौधारोपण किया। विभाग के शासन सचिव डॉ समित शर्मा सहित मुख्य अभियंता प्रशासन मुकेश गोयल सहित अन्य अधिकारियों ने पौधारोपण किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ ईश्वर/संदीप

   

सम्बंधित खबर