सरकारी जमीन बदले निजी जमीन पर ही पुल निर्माण कार्य,भूस्वामी ने कोर्ट जाने की दी धमकी

अररिया फोटो:निजी जमीन पर पुल निर्माण कार्य

अररिया,05 जून (हि.स.)।

फारबिसगंज ग्रामीण कार्य विभाग की ओर से सड़क और पुल सहित अन्य निर्माण कार्य को लेकर लगातार चर्चा में रह रही है। अभी नवनिर्मित गुणवत्ता विहीन सड़क के निर्माण का उद्घाटन के साथ ही उखड़ने और घास उग जाने का मामला ठंडा भी नहीं पाया कि एक बार फिर फारबिसगंज प्रखंड के तिरसकुंड पंचायत के मधुरा मौजा में नदी पर बन रहा पुल निर्माण का कार्य सुर्खियों में आ गया।

पुल निर्माण का कार्य मेसर्स प्रतीक्षा कंस्ट्रक्शन के द्वारा करवाया जा रहा है।पुल निर्माण कार्य को लेकर किसी तरह का कोई भी सूचना पट्ट कार्य स्थल पर नहीं लगा है।इस पुल निर्माण कार्य में सबसे ताज्जुब की बात है कि पुल निर्माण का कार्य सरकारी सड़क की भूमि पर न कराकर निजी जमीन पर करवाई जा रही है। सरकारी सड़क की भूमि के बदले निजी जमीन पर पुल निर्माण कार्य किए जाने को लेकर रमई पंचायत के वार्ड संख्या तीन निवासी गौरव कुमार द्वारा अमीन को लाकर एजेंसी के समक्ष नापी भी करवाई गई थी और इस दौरान सरकारी सड़क के जमीन को निकाल कर चिन्हित भी किया गया था।

बावजूद इन सबके मेसर्स प्रतीक्षा कंस्ट्रक्शन के द्वारा निजी जमीन खाता संख्या 52 और खेसरा 240 एवं आसपास के निजी जमीन में ही पुल निर्माण का कार्य जबरन कराया जा रहा है। मामले को लेकर गौरव कुमार के द्वारा ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता सहित अधीक्षण अभियंता और जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर सरकारी जमीन पर पुल निर्माण कार्य करवाए जाने एवं निर्माण एजेंसी के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करने की मांग की गई है।भूस्वामी गौरव कुमार ने बताया कि अगर अधिकारियों द्वारा समुचित कार्रवाई नहीं की जाती है तो मामले को लेकर वेलोग कोर्ट के शरण में जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर