आसमानी बिजली गिरने से लकड़ी के डिपो में भड़की आग

शिमला, 05 जून (हि.स )। राजधानी शिमला के कसुम्पटी कस्बे में बुधवार शाम एक लकड़ी के डिपो में आसमानी बिजली गिरने से अचानक आग लग गई। लकड़ी के डिपो में आग की लपटें उठती देख घटना स्थल पर मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गई। हालांकि आग की इस घटना में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है। इस दौरान घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने लकड़ी के डिपो में लगी आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड छोटा शिमला की टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर लकड़ी के डिपो में लगी आग पर काबू पा लिया, नहीं तो बड़ा नुक्सान हो सकता था।

लकड़ी के डिपो मालिक बाल कृष्ण ने बताया कि आग की घटना लकड़ी के डिपो में ईलैक्ट्रिक पैनल और बिजली मीटर सहित अन्य सामन जलकर राख हो गया। आग की घटना में करीब 20 हजार रुपये का नुक्सान हुआ है।

फायर आफिसर भगत राम ठाकुर ने बताया कि शिमला के कसुम्पटी में पास लकड़ी के डिपो में आसमानी बिजली गिरने से आग लगी थी। उन्होंने बताया कि करीब 15 मिनट में फायर ब्रिगेड की टीम ने लकड़ी के डिपो में भडक़ी आग पर काबू पा लिया था। उन्होंने बताया कि फायर ब्रिगेड की टीम ने लकड़ी के डिपो में प्लेनर, आरा मशीन, देवदार की लकड़ी के 60 स्लीपर सहित अन्य उपकरण आग की भेंट चढऩे से बचा लिए।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल

/सुनील

   

सम्बंधित खबर