रामायण का रीमेक मत बनाओ, रणबीर की ''रामायण'' पर दीपिका चिखलिया की स्पष्ट राय

नितेश तिवारी की ''रामायण'' इस बड़े बजट की फिल्म को लेकर दर्शकों में उत्सुकता है। इस फिल्म में अभिनेता रणबीर कपूर प्रभु श्रीराम जबकि साई पल्लवी माता सीता की भूमिका में नजर आएंगी। ''रामायण'' ऑनस्क्रीन सीता माता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया ने फिल्म को लेकर कमेंट किया है। एक इंटरव्यू में उन्होंने रणबीर कपूर की रामायण को लेकर अपनी राय जाहिर की।

दीपिका चिखलिया ने मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि रामायण का रीमेक नहीं बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि धार्मिक पुस्तकों के बारे में भी गलत जानकारी नहीं दी जानी चाहिए। मैं ईमानदारी से उन लोगों के लिए बुरा महसूस करती हूं, जो रामायण पर फिल्में बनाते हैं। क्योंकि, आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। आपको रामायण पर आधारित फिल्में नहीं बनानी चाहिए। क्योंकि, जब भी आप रामायण बनाते हैं, तो हर बार आप एक नई कहानी लेकर आते हैं। एक नया कोण, एक नया रूप...कुछ अलग।

दीपिका चिखलिया ने ओम राउत की फिल्म ''आदिपुरुष'' का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा, उन्होंने कृति सेनन को गुलाबी साटन साड़ी पहनाई। उन्होंने रावण का किरदार निभाने वाले सैफ को भी एक अलग लुक दिया। क्योंकि, वे कुछ अलग और रचनात्मक चाहते थे लेकिन, इसने रामायण के मूल उद्देश्य को हरा दिया।

उन्होंने कहा कि किसी को भी धार्मिक ग्रंथों का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए। इसलिए ऐसा न करें। रामायण के अलावा कई विषय हैं, जिन पर फिल्में बनाई जा सकती हैं। स्वतंत्रता सेनानियों पर बहुत कुछ किया जाना है। वे केवल रामायण पर फिल्म क्यों बनाना चाहते हैं?,

हिन्दुस्थान समाचार/ लोकेश चंद्रा/दधिबल

   

सम्बंधित खबर