कोटा में कोचिंग छात्रा ने 9वीं मंजिल से कूदकर जान दी

कोटा, 6 जून (हि.स.)। शिक्षा नगरी कोटा में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट की तैयारी कर रही 18 वर्षीया छात्रा बगिशा ने जवाहर नगर में एक अपार्टमेंट की 9वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। मध्यप्रदेश के रीवा की रहने वाली छात्रा एक दिन पहले नीट के रिजल्ट में कम मार्क्स आने से तनाव में थी। पास के फ्लेट में रहने वाली महिला ने उसे गैलेरी से अचानक नीचे कूदते हुये देखा तो वह चकित रह गई।

जवाहर नगर थानाधिकारी हरिमोहन शर्मा ने बताया कि मृत छात्रा बगिशा तिवारी मध्यप्रदेश के रीवा जिले में गुढ़ अनंतपुर की रहने वाली थी। उसके पिता विनोद तिवारी पीडब्ल्यूडी में इंजीनियर हैं। वह जवाहर नगर में पुखराज एलीमेंट की 9वीं मंजिल पर फ्लेट नंबर 503 में मां और छोटे भाई पार्थ के साथ रहती थी। वह 3 साल से नीट की तैयारी कर रही थी। भाई कक्षा-11वीं के साथ जेईई की तैयारी कर रहा है।

छात्र के नीचे गिरते ही भीड जमा हो गई। सुरक्षा गार्ड व कई नागरिक मौके पर पहुंचे। उसे प्राइवेट अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। भाई पार्थ ने बताया कि बुधवार सुबह हम दोनो कोचिंग गये थे। दोपहर 12 बजे वापस आ गये। फिर दोपहर 2 बजे बगिशा डाउट क्लास गई। मां से कोचिंग से आकर खाना खाने की बोल रही थी। दोपहर 3ः45 बजे उसे मैसेज कर पूछा कि कितनी देर में लौटेगी। उसन कहा अभी क्लास में हूं। मैं डाउट क्लास के लिये तैयार हो रहा था। मां खाना बना रही थी। तभी अचानक सूचना मिली कि बगिशा नीचे गिरी हुई है। पिता गुरूवार सुबह 7 बजे कोटा पहंुचे।

पिता विनोद तिवारी ने बताया कि 4 जून को नीट-यूजी के रिजल्ट में बगिशा को 720 में से 320 अंक मिले थे। वह क्वालिफाई नहीं हो पाई थी। मैने कहा था कि कोई बात नहीं किसी प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में एडमिशन दिला देंगे। तब बेटी ने कहा था कि मैं एक साल और तैयारी करना चाहती हूं। अचानक उसने ऐसा कैसे कर लिया। वह रोज पूजा-पाठ करती थी। कोटा में इस वर्ष कोचिंग विद्यार्थी द्वारा यह 10वीं आत्महत्या है। पुलिस प्रशासन ने उसके 9वी मंजिल से कूदने का विडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने पर रोक लगाई है।

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर