बांग्लादेशी सांसद की हत्या का मामला, 27 दिनों बाद भी नहीं मिला शव

कोलकाता, 6 जून (हि.स.)। बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार का शव वारदात के 27 दिनों बाद भी नहीं ढूंढ़ा जा सका है। कोलकाता में अनार 12 मई को आए थे और 13 मई से लापता थे। बाद में पता चला कि उनकी हत्या कर दी गई है, लेकिन अभी तक उनका शव नहीं बरामद किया जा सका है। सांसद के शव की तलाश जारी है।

राज्य सीआईडी के एक सूत्र ने बताया कि गोताखोरों ने बागजोला नहर में खोज जारी रखा है, वहीं पुलिसकर्मियों के एक दल को जलाशय के पास झाड़ियों में शव के टुकड़े तलाश करने के काम में लगाया गया।

अनार की स्थानीय न्यू टाउन इलाके के एक फ्लैट में कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि इस आरोपित ने बांग्लादेश के सांसद के शरीर को 80 टुकड़ों में काटा और उन्हें हल्दी के साथ मिला कर न्यू टाउन के आसपास एक नहर सहित विभिन्न स्थानों पर फेंक दिया।

राज्य सीआईडी (अपराध जांच विभाग) के एक अधिकारी ने कहा, ‘तलाश आज (गुरुवार) भी जारी रहेगी। हम नहर के अन्य हिस्सों में भी तलाश जारी रखेंगे। हमारे सहकर्मियों ने नहर के किनारे झाड़ियों और अन्य इलाकों में भी तलाश की।’

उन्होंने बताया कि जांचकर्ता उस मांस की जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, जो न्यू टाउन स्थित फ्लैट के सेप्टिक टैंक से बरामद किया गया था। सांसद को आखिरी बार 13 मई को इसी फ्लैट में प्रवेश करते हुए देखा गया था।

उन्होंने कहा, ‘जांच से पता चला है कि अपराध में कई औजारों, मुख्य रूप से धारदार हथियारों का इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने इन्हें स्थानीय दुकानों से खरीदा था। हम गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर उनका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।’

उन्होंने बताया कि पुलिस न्यू टाउन के उस फ्लैट से प्राप्त उंगलियों के निशान का मिलान करने की योजना बना रही है, जहां बांग्लादेशी सांसद की कथित रूप से हत्या की गई थी।

अधिकारी ने बताया कि अनार की बेटी संभवत: अगले सप्ताह की शुरुआत में शहर पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि वे मांस की डीएनए जांच करवा कर उसका अनार की बेटी के साथ जल्द से जल्द मिलान कराने की योजना बना रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश/संजीव

   

सम्बंधित खबर