जींद: सफीदो खंड के गांव बहादुरगढ़ की मुख्य सड़क पर लगी घटिया क्वालिटी की ब्लॉक ईंटें

जींद, 13 जून (हि.स.)। सफीदों खंड के गांव बहादुरगढ़ की तरफ जाने वाली मुख्य सड़क में ठेकेदार द्वारा अधिकारियों के साथ मिलीभगत करके घटिया ब्लॉक ईंट लगाने के आरोपों के साथ ग्रामीणों ने गुरुवार को सड़क निर्माण का कार्य वीरवार को रूकवा दिया है।

गांव बहादुरगढ़ निवासी विकास धामा, प्रेमचंद शर्मा, प्रवीण सांगवान, मदन सांगवान, विनोद, मनोज व शमशेर ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनके गांव बहादुरगढ़ के मुख्य द्वार से लेकर रेलवे फाटक तक बीएंडआर विभाग द्वारा तारकोल की सड़क तोड़कर 18.29 लाख रुपये की लागत से ब्लॉक की ईंटों से सड़क बनाई जा रही है। सड़क निर्माण में ठेकेदार द्वारा बिल्कुल घटिया क्वालिटी की ब्लॉक ईंटें लगी जा रही है। काफी ब्लाक ईंटे अभी से टूट चुकी हैं। जब इस सड़क के ऊपर से वाहन गुजरेंगे तो यह सड़क बिल्कुल तहस नहस हो जाएगी। ग्रामीणों का कहना था कि सड़क का निर्माण रात्रि में किया जा रहा है और घटिया ब्लॉक ईंटे लगाने के तुरंत बाद उसके ऊपर खाली रेत डाल जा रहा है। ग्रामीणों ने साफ किया कि जब तक बढिय़ा क्ववालिटी की नई ईंटे नहीं आ जाती तब तक वे काम को शुरू नहीं होने देंगे।

काम बंद होने की सूचना मिलने पर मौके पर बीएंडआर के एसडीओ अजय कटारिया, जेई नर सिंह व विकास मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से बात की और सारे हालातों को देखा। एसडीओ ने ठेकेदार को टूटी हुई है ईंटों को तत्काल बदलने के आदेश दिए। इस मामले में एसडीओ अजय कटारिया का कहना है कि मौके का निरीक्षण किया गया है। ठेकेदार द्वारा गीली ब्लॉक ईंट लगाई जा रही थी, जिसके कारण वे टूट रहीं हैं। ठेकेदार को टूटी हुई सभी ईटों को बदलने व बढिय़ा क्वालिटी की ईंटों को लगाने के आदेश दे दिए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर