टी20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हसरंगा

नई दिल्ली, 8 जून (हि.स.)। श्रीलंकाई कप्तान और लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा महान सीमर लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ते हुए खेल के सबसे छोटे प्रारूप में श्रीलंका के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी टी 20 विश्व कप मुकाबले के दौरान हासिल की।

श्रीलंका और बांग्लादेश की प्रतिद्वंद्विता एक बार फिर दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतरी, बांग्लादेशी टीम ने चल रहे टी 20 विश्व कप में ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में श्रीलंका को दो विकेट से हराया। इस मैच में, हसरंगा ने चार ओवरों के अपने स्पेल में दो विकेट लिए, जिसमें उन्होंने 32 रन दिए।

इन दो विकेटों के साथ, उन्होंने टी20आई क्रिकेट में 108 विकेट पूरे किए और मलिंगा को पीछे छोड़ दिया, जिनके नाम इस प्रारूप में 107 विकेट हैं। श्रीलंका के लिए टी20आई में सबसे अधिक विकेट लेने वाले अन्य खिलाड़ी नुवान कुलसेकरा (66), अजंता मेंडिस (66) और दुष्मंथा चमीरा (55) हैं।

मैच की बात करें तो, इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 9 विकेट पर 124 रन बनाए। बांग्लादेश ने 125 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर