पर्यटन सीजन से पहले स्वर्णनगरी जैसलमेर को साफ रखने की कवायद तेज

जैसलमेर, 7 जून (हि.स.)। स्वर्णनगरी जैसलमेर की ऐतिहासिक गड़ीसर लेक पर श्रमदान कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान नगर परिषद टीम, सुलभ इंटरनेशनल की टीम और शहर वासियों के साथ मिलकर सभी ने 3 घंटे तक जुटकर गड़ीसर लेक को साफ करने का काम किया।

नगर परिषद की ओर से स्वच्छ भारत अभियान के 'स्वच्छ सर्वेक्षण 2024' की गतिविधियों की कड़ी में शुक्रवार को ‘आओ मिलकर बनाए अपने शहर को स्वच्छता में नंबर वन’ की थीम पर ये आयोजन हुआ। श्रमदान कार्यक्रम के अवसर पर नगर परिषद के आयुक्त लजपाल सिंह, राजस्व अधिकारी पवन कुमार, खेल अधिकारी राकेश विश्नोई, महिला बाल विकास अधिकारी अशोक गोयल मौजूद रहे।

इस दौरान दुर्गवासी जैसलमेर टीम, खेल अधिकारी टीम के सदस्यों एवं नगर परिषद की टीम द्वारा गड़ीसर के उतरी व पश्चिमी घाटों पर बबूल की झाड़ियों की कटाई कर मुख्य घाटों को साफ कर स्वच्छता का संदेश दिया। मनोज कुमार सुलभ इंटरनेशनल व उनकी टीम द्वारा गड़ीसर के पूर्वी घाटों को पानी से धोकर एवं उन पर उगी बबूल की झाड़ियों को काटकर घाटों की सफाई की गई।

नगरपरिषद आयुक्त लजपाल सिंह ने बताया कि हमारा उद्देश्य शहर को साफ सुथरा रखना है। शहर वासियों और स्वयं सेवी संस्थाओं के सहयोग से शुक्रवार को गड़ीसर लेक पर सफाई अभियान चलाया गया है। इसी तरह ये अभियान लगातार जारी रहेगा और हम लगातार शहर को साफ सुथरा शहर बनाने में नंबर वन तक लाने में पूरा प्रयास कर रहे हैं। उम्मीद है हम शहर को सबसे साफ सुथरा शहर बनाने में कोई कमी नहीं रखेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रशेखर/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर