कैथल में ऑयल मिल मालिक भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज

टैंक की सफाई करने गए दो मजदूरों की हुई थी मौत

परिजन बोले जबरदस्ती सफाई करने के लिए उतरा टैंक में

कैथल, 8 जून (हि.स.)। स्थानीय पुलिस ने ऑयल मिल टैंक की सफाई के दौरान दो मजदूरों की मौत के मामले में कार्रवाई करते हुए मिल मालिक दो भाईयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस बीच दोनों मृतक मजदूरों का शनिवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया।

थाना पुंडरी में दी शिकायत में मृतक पवन के भाई विवेक ने कहा है कि उसका बड़ा भाई पवन 7 साल से लक्ष्मी ऑयल मिल पूंडरी के मालिक संदीप व रजनीश के पास नौकरी करता था। शुक्रवार की सुबह वह प्रतिदिन की तरह अपनी ड्यूटी के लिए मिल में गया था। सुबह करीब 10 बजे किसी काम के लिए अपने भाई पवन से मिलने के लिए मिल में गया। वहां उसका पुराना साथी बरसाना निवासी जसवंत भी मौजूद था। दोनों ने उसे बताया कि उनका काम तो ऑयल पैकिंग का है लेकिन मालिक रजनीश व संदीप जबरदस्ती उन्हें सफाई करने के लिए टैंक के अंदर जाने का दबाव डाल रहे हैं। उन्होंने मना कर दिया है। विवेक ने कहा है कि दोनों भाइयों ने टैंक की सफाई के लिए दबाव डाला। रजनीश ने टैंक का ढक्कन खोल दोनों को अंदर उतार दिया। पवन व उसके साथी ने पहले कभी टैंक की सफाई नहीं की थी।

कुछ देर बाद बचाओ बचाओ की आवाज आई। संदीप व रजनीश ने देखा कि दोनों पवन व जसवंत टैंक के भीतर गैस की वजह से फंस गए हैं और तड़फ रहे हैं। इसके बाद मिल मालिक दोनों भाई मौका से फरार हो गए। अन्य मजदूरों की मदद से दोनों को बाहर निकाल और सरकारी अस्पताल पुंडरी पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुंडरी थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर राजकुमार ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। दोनों आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश

   

सम्बंधित खबर