प्रधानाध्यापक का विद्यालय में फंदे से लटका मिला शव, हत्या मामले पर पुलिस जांच तेज

पलामू, 8 जून (हि.स.)। जिले के छत्तरपुर प्रखंड क्षेत्र के न्यू प्राथमिक विद्यालय चुरवाही के प्रभारी प्रधानाध्यापक जीतन सिंह का शव स्कूल के बरामदे में फंदे से लटका शनिवार सुबह बरामद किया गया। संदिग्ध स्थिति में शव विद्यालय से बरामद होने पर पूरे गांव में सनसनी फैल गयी है। प्रधानाध्यापक जीतन सिंह का घर विद्यालय से कुछ ही दूरी पर स्थित है। घटना की जानकारी मिलने के बाद छत्तरपुर के थाना प्रभारी राजेश रंजन मौके पर पहुंचे एवं पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

बताते चलें कि छत्तरपुर थाना क्षेत्र के रुदवा पंचायत के अक्काबसा टोला के चुरवाही नव प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक जीतन सिंह हर दिन की अपनी पत्नी इंद्री देवी एवं छोटे पुत्र के साथ स्कूल में ही सोते थे। उनका घर विद्यालय से मात्र तीन सौ मीटर की दूरी पर है, जबकि विद्यालय के बगल में उनका खेत भी है। जीतन सिंह अपने खेत की रखवाली करने के लिए रात में विद्यालय में ही सोते थे।

मृतक की पत्नी इंद्री देवी ने बताया कि शुक्रवार की रात जीतन सिंह खाना खाने के बाद विद्यालय में सोने चले गए। पीछे से उनकी पत्नी वहां गईं तो देखा कि वे वहां नहीं हैं। काफी देर तक इंतजार करने के बाद पत्नी विद्यालय में ही सो गईं। सुबह जब पत्नी उठीं तो देखा कि जीतन सिंह का शव विद्यालय के दरवाजे में गला में रसी से बंधे हुए संदिग्ध हालत में पड़ा हुआ है। पत्नी के रोने और चीखने की आवाज सुनकर गांव के ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो देखा कि जीतन सिंह का शव रस्सी के सहारे टंगा हुआ है।

घटना की सूचना पाकर थाना प्रभारी राजेश रंजन मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि प्रधानाध्यापक का शव स्कूल के बरामदे में पड़ा हुआ था। उन्होंने बताया कि प्रधानाध्यापक और उनकी पत्नी प्रतिदिन विद्यालय में ही सोते थे। फिलहाल मामले की जांच चल रही है। परिजनों ने फिलहाल किसी पर कोई आरोप नहीं लगा रहे हैं, लेकिन प्रथम दृष्टया हत्या ही लग रहा है। इस मामले में सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर