लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों की एडीजीपी ने सराहना की

श्रीनागर, 08 जून (हि.स.)। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) कानून एवं व्यवस्था विजय कुमार ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में बिना किसी घटना के लोकसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों की सराहना की।

एडीजीपी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में मतदान प्रतिशत में वृद्धि जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के कर्मियों द्वारा किए गए सराहनीय कदमों और कर्तव्यों के कारण हुई। उन्होंने अधिकारियों और जवानों को जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैयार रहने पर जोर दिया।

बारामूलाा के परिहासपोरा पट्टन में आईआरपी 3, 9, 20 और 21 के अधिकारियों और जवानों के संयुक्त दरबार को संबोधित करते हुए एडीजीपी कानून और व्यवस्था विजय कुमार ने जम्मू और कश्मीर में घटना-मुक्त लोकसभा चुनावों के लिए पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को बधाई दी।

एडीजीपी (कानून एवं व्यवस्था) विजय कुमार ने कहा कि जम्मू और कश्मीर में हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में मतदाताओं ने अधिक मतदान किया। यह सब कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए आपके द्वारा किए गए कठोर प्रयासों के कारण है। आपने किसी भी दुर्घटना से वातावरण को मुक्त रखा। हालांकि राजनेताओं ने भी मतदाताओं को प्रभावित करने और उनकी संख्या बढ़ाने की पूरी कोशिश की लेकिन इसका श्रेय आपको जाता है। यह सराहनीय है कि आपने अपने कर्तव्यों का अच्छी तरह से पालन किया।

उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर पुलिस अपने कर्मियों को उन सभी लाभों से सशक्त बनाने की पूरी कोशिश कर रही है, जो अन्य सुरक्षा एजेंसियां उठा रही हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर पुलिस को चुनाव के दिनों में ड्यूटी करने के लिए प्रोत्साहन और अन्य भत्ते मिलेंगे जैसे कि सीएपीएफ को मिल रहे हैं। हमें जल्द ही यह मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने इस संबंध में डेटा जमा कर दिया है। उन्होंने जवानों को श्री अमरनाथ जी यात्रा और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों के लिए तैयार रहने की सलाह दी और प्रेरित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/दधिबल

   

सम्बंधित खबर