आम के पेटियों के बीच छिपाकर ले जा रहे 65 लाख का अवैध गांजा जब्त, दो गिरफ्तार

सोनभद्र, 08 जून (हि.स.)। राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने एक मिनी ट्रक को रोककर तलाशी ली। ट्रक में लदे आम के पेटियों के बीच छिपाकर रखे पांच कुंतल मादक पदार्थ बरामद किया है, जिसकी अन्तराष्ट्रीय बाजार में कीमत 65 लाख रुपये है। इस दौरान दो तस्कर गिरफ्तार किए गये हैं।

पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह ने शनिवार को बताया की एसओजी, सर्विलांस टीम व राबर्ट्सगंज पुलिस को सुचना मिली की कुछ लोग उड़ीसा से अवैध गांजा लेकर आने वाले हैं। इस सुचना के आधार पर राबर्ट्सगंज मण्डी समिति के पास पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी। पुलिस ने एक संदिग्ध मिनी ट्रक को जांच के लिए रोका। तलाशी के दौरान पुलिस ने ट्रक पर लदे आम के पेटियों के बीच छिपाकर रखे पांच कुन्तल चार किलोग्राम गांजा बरामद कर लिया।

पुलिस ने इस मामले में वाहन प्रयागराज के ग्राम मवैया निवासी स्वामी सुनील कुमार बिंद और वाहन चालक अतरसुया निवासी छोटू बिंद को गिरफ्तार किया। पूछताछ पर अभियुक्तों ने बताया कि पुलिस से बचने के लिए मिनी ट्रक में आम लादकर उसके बीच आम के कैरट में गांजा छिपाकर उड़ीसा प्रान्त के रायगढ़ा से लोड करके प्रयागराज ले जा रहे थे। यह गांजा प्रयागराज निवासी नन्हके बनिया का है। हम लोगों को एक चक्कर का अच्छा भाड़ा मिल जाता है। इसी लालच में हम लोग मिलकर यह कार्य करते हैं तथा जो रुपये मिलते है्र हम सभी आपस में बांट लेते हैं। पुलिस ने बरामदगी और गिरफ्तारी के सम्बन्ध में थाना रॉबर्ट्सगंज पर एनडीपीएस एक्ट समेत कई मामलों में अभियोग पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं, प्रयागराज निवासी नन्हके बनिया के बारे में जांच कर जल्दी ही उसकी भी गिरफ्तारी की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/पीयूष/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर