5वे सेमेस्टर में दाखिले के लिए जारी किए नए नियमों के खिलाफ विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

कठुआ 08 जून (हि.स.)। नई शिक्षा नीति के तहत पांचवे सेमेस्टर में दाखिले को लेकर जम्मू विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए नए नियमों की अधिसूचना का डिग्री कॉलेज कठुआ के विद्यार्थी वर्ग ने कॉलेज मार्ग अवरुद्ध कर विरोध किया है।

इसी के विरोध में डिग्री कॉलेज कठुआ के समक्ष विद्यार्थियों ने कॉलेज मार्ग अवरुद्ध कर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि जम्मू विश्वविद्यालय पूरी तरह से विद्यार्थियों के भविष्य को खराब करने का काम कर रहा है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विद्यार्थियों ने कहा कि पहले अधिसूचना कुछ और निकाली गई थी जबकि अब गत दिवस फिर से अधिसूचना निकाली गई है जिसमें अब पांचवे सेमेस्टर के दाखिले में नए नियम लागू किए है। इसके लिए पहला और दूसरा सेमेस्टर पास होना चाहिए जबकि तीसरे सेमेस्टर में पच्चास प्रतिशत विषय पास होने चाहिए। जबकि पहले ऐसा नहीं था।

उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत इस तरह के नियम लाए जा रहे हैं जोकि विद्यार्थी वर्ग के हित में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू विश्वविद्यालय प्रबंधन विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है जिसे वे बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि इस तरह के नियमों को प्रबंधकों को वापिस लेना होगा नहीं तो इसके विरोध में आंदोलन को और तेज किया जाएगा। वहीं कॉलेज मार्ग अवरुद्ध होने की सूचना के बाद डीएसपी मुख्यालय मंजीत सिंह और थाना प्रभारी अजय चिब मौके पर पहुंचे जिन्होंने समझा बुझाकर विद्यार्थियों को मार्ग से हटाया।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर