22वीं सुरेन्द्र सिंह मैमोरियल शूटिंग चौम्पियनशिप में मप्र के खिलाड़ियों ने जीते 03 पदक

- खेल मंत्री सारंग ने दी खिलाड़ियों को बधाई

भोपाल, 08 जून (हि.स.)। भारतीय राष्ट्रीय रायफल महासंघ, नई दिल्ली के तकनीकी सहयोग से एक से 19 जून 2024 तक 22वीं सुरेन्द्र सिंह मैमोरियल शूटिंग चौम्पियनशिप (रायफल/पिस्टल) का आयोजन मप्र राज्य शूटिंग अकादमी ग्राम गौरा भोपाल में किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में शनिवार को मध्यप्रदेश के खिलाडियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक रजत सहित कुछ 03 पदक अर्जित किए।

प्रतियोगिता में शनिवार को मप्र की खिलाडी सुनिधि चौहान ने 50 मी. रायफल प्रोन-वूमेन स्पर्धा में 01 कांस्य पदक, 50 मी. रायफल प्रोन जूनियर वूमेन स्पर्धा में नुपुर कुमरावत ने 01 रजत और 50 मी. रायफल प्रोन-वूमेन टीम स्पर्धा में सुनिधि चौहान, नुपुर कुमरावत और सौम्या रघुवंशी ने 01 कांस्य पदक अर्जित किया है। सभी पदक विजेता खिलाड़ियों का खेल और युवा कल्याण मंत्री विश्वास सारंग ने उत्साहवर्धन करते हुये बधाई दी है।

उल्लेखनीय है कि म.प्र. राज्य शूटिंग अकादमी परिसर ग्राम गौरा में आयोजित इस प्रतियोगिता में देशभर के लगभग 4000 खिलाड़ी प्रतिभागिता कर रहे हैं। प्रतियोगिता में रायफल और पिस्टल के मुकाबले खेले जा रहे हैं।

प्रतियोगिता में शनिवार को खेले गए मुकाबलों के विस्तृत परिणामः-

50 मी. रायफल प्रोन वूमेन इवेन्द्र में राजस्थान की मानिनि कौशिक ने स्वर्ण, तेलंगाना की सुरभि भारद्वाज ने रजत और मप्र की सुनिधि चौहान ने कांस्य पदक हासिल किया। वहीं, 50 मी. रायफल प्रोन जूनियर वूमेन इवेंट में महाराष्ट्र की प्राची शशिकांत गायकवाड़ ने स्वर्ण, मप्र की नुपुर कुमरावत ने रजत और कर्नाट की अनुष्का एच ठाकुर ने कांस्य पदक अर्जित किया।

इसी तरह 50 मी. रायफल प्रोन वूमेन टीम इवेंट में महाराष्ट्र की भक्ति भास्कर खामकर, तेजस्वनी सावंत व प्राची शशिकांत गायकवाड ने स्वर्ण, राजस्थान की मानिनि कौशिक, स्वीटी चौधरी व मोनिका जाखड़ ने रजत और मप्र की सुनिधि चौहान, नुपुर कुमरावत, सौम्या रघुवंशी ने कांस्य पदक हासिल किया।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर