सीआईएसएफ कांस्टेबल के समर्थन में किसान संगठनों ने किया रोष मार्च, बहाली की मांग

चंडीगढ़, 09 जून (हि.स.)। हिमाचल से सांसद कंगना रानौत को थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफ की महिला कांस्टेबल के समर्थन में पंजाब के कई किसान संगठनों ने एकजुटता दिखाते हुए रविवार को मोहाली में रोष मार्च किया। किसान संगठनों ने कुलविंदर कौर की बहाली की मांग उठाई।

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक), किसान-मजदूर मोर्चा तथा बीकेयू शहीद भगत के आह्वान पर किसानों व मजदूरों के कई संगठन आज मोहाली स्थित अंब साहिब गुरुद्वारा में एकत्र हुए। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर, मंजीत राय, जगजीत सिंह डल्लेवाल, गुरिंदर सिंह भंगू ने कहा कि कुलविंदर कौर के खिलाफ दर्ज किया गया मुकदमा तुरंत प्रभाव से रद्द किया जाए। कुलविंदर कौर का निलंबन रद्द करके उसे नौकरी पर बहाल किया जाए।

किसान नेताओं ने कहा कि कंगना ने किसान आंदोलन के दौरान कई बयान दिए थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर आंदोलनकारियों की तुलना खालिस्तानी आतंकियों से की थी। किसान नेताओं ने कहा कि कंगना ने कुलविंदर कौर के साथ पहले अभद्रता की है, जिसके बाद यह सारा विवाद हुआ है। इस विवाद के बाद भी कंगना ने वीडियो जारी करके पंजाबियों को परोक्ष रूप से आतंकवादी की संज्ञा दी है।

किसान संगठनों ने मोहाली के अंब साहिब गुरुद्वारा से शुरू होकर शहर के विभिन्न हिस्सों से होते हुए लघु सचिवालय तक मार्च किया। संगठनों ने मोहाली के एसएसपी को मुख्यमंत्री के नाम पर ज्ञापन दिया। किसान नेताओं ने कहा कि अगर कुलविंदर कौर के खिलाफ दर्ज मामला रद्द नहीं किया जाता है तो वह मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात करके आगामी रणनीति का ऐलान करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनीत

   

सम्बंधित खबर