तरनतारन चर्च में बेअदबी मामले का आरोपित अमृतसर से गिरफ्तार

अमृतसर, 9 जून (हि.स.)। पंजाब पुलिस ने अगस्त 2022 में तरनतारन चर्च बेअदबी मामले के मुख्य आरोपित जसविन्दर सिंह उर्फ मुन्शी को गिरफ़्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के कब्ज़े में से अवैध पिस्तौल व मैगज़ीन, दो जिंदा कारतूस बरामद करने के अलावा एक बाइक और मोबाइल फ़ोन भी ज़ब्त किया है।

पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि 31 अगस्त, 2022 को तरनतारन जिले के गांव ठक्करपुरा के चर्च में चार अज्ञात लोगों ने गॉड यीशू और मरियम की मूर्तियां तोड़ने कके बाद पादरी की कार को आग लगा कर फ़रार हो गए थे। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही थी। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पुलिस एक सूचना पर इस मामले में आरोपित जसविन्दर उर्फ मुन्शी को थाना चाटीविंड के इलाके में पिस्तौल के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरापित बाइक से हथियारों की खेप पहुँचाने जा रहा है।

पुलिस के अनुसार प्राथमिक पूछताछ के दौरान आरोपित जसविन्दर मुन्शी ने यह स्वीकार किया कि अगस्त 2022 में उसने अपने साथी गुरविन्दर सिंह उर्फ अफरीदी निवासी गांव तूत, तरनतारन और दो अन्य साथियों के साथ मिल कर चर्च में बेअदबी की थी और पादरी की कार को भी आग लगा दी थी। उन्होंने कहा कि चर्च की बेअदबी में गुरविन्दर अफरीदी और दो अन्य मुलजिमों को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

   

सम्बंधित खबर