बलौदा बाजार हिंसा को लेकर भाजपा सरकार के तीन मंत्रियों ने कांग्रेस पर लगाया षड़यंत्र करने का आरोप

रायपुर, 11 जून (हि.स.)। बलौदा बाजार में सोमवार को हुई हिंसा को लेकर भाजपा ने कांग्रेस के विधायकों पर समाज को भड़काने का आरोप लगाते हुए षड़यंत्र करने का आरोप लगाया है।मंगलवार को प्रदेश भाजपा सरकार के तीन मंत्रियों ने मंत्री दयालदास बघेल, टंकराम वर्मा और श्यामबिहारी जायसवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस पार्टी ने षड्यंत्र रचने का काम किया।अपनी हार को नहीं पचा पाने के करना कांग्रेस ने घटना को अंजाम दिया।

सोमवार को बलौदा बाजार में हुई व्यापक हिंसा को लेकर मंत्री मंत्री दयालदास बघेल ने कहा कि प्रदर्शन में कांग्रेस के विधायक देवेंद्र यादव, कांग्रेस विधायक कविता प्राण लहरे और पूर्व मंत्री गुरु रुद्र कुमार भी शामिल थे थे। कांग्रेस के नेताओं ने समाज को भड़काने का काम किया ।मंत्री दयालदास बघेल ने कहा कि सतनामी समाज के कार्यक्रम में यादवों का क्या काम है । कार्यक्रम में देवेंद्र यादव बैठे थे उनका क्या रोल. भाजपा ने पूर्व मंत्री और विधायकों के फोटो जारी किए हैं । उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने 15 हजार प्रदर्शनकारियों के लिए भोजन की व्यवस्था की थी। सतनामी समाज के कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव क्यों आए?

उन्होंने कहा कि सतनामी समाज के लोग अहिंसा के पुजारी हैं. समाज के बीच कुछ असामाजिक लोगों ने घटना को अंजाम दिया।यह बहुत ही दुखद घटना है।

उल्लेखनीय ही कि हिंसा की निष्पक्ष जांच के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस ने स्पेशल टीम गठित की है। इस टीम में 3 डी एस पी , 7 नगर निरीक्षक , 8 उप नगर निरीक्षक समेत 6 हेड कॉन्स्टेबल को शामिल किया गया है।

धरना प्रदर्शन में आए लोगों ने कलेक्टर और एसपी कार्यालय समेत वहां खड़ी 100 मोटरसाइकिल और 30 से अधिक चार पहिया वाहन में तोड़-फोड़ कर उन्हें आग के हवाले कर दिया था। इस बीच सुरक्षा व्यवस्था में लगे 25 से अधिक पुलिस अधिकारी कर्मचारी एवं प्रशासनिक अधिकारियों को भी चोटें आई है।पुलिस ने धरना प्रदर्शन का आयोजन करने वाले और तोड़फोड़-पत्थर बाजी करते हुए, वाहन और संयुक्त कार्यालय में आगजनी करने वाले 40 से 50 नामजद आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में 7 एफआईआर दर्ज की है।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा/प्रभात

   

सम्बंधित खबर