नवनिर्वाचित सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कालभैरव, बाबा विश्वनाथ के मंदिर में किया दर्शन पूजन

नवनिर्वाचित सांसद धर्मेन्द्र यादव पूजा अर्चना करते हुए: फोटो बच्चा गुप्ता

वाराणसी, 07 जून (हि.स.)। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और आजमगढ़ के नवनिर्वाचित सांसद धर्मेन्द्र यादव ने शुक्रवार को काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव के दरबार में हाजिरी लगाई। आजमगढ़ में जीत के बाद वाराणसी पहुंचे धर्मेद्र यादव ने कालभैरव मंदिर में दर्शन पूजन के बाद पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया।

इस दौरान कार्यकर्ता उत्साहित होकर उन्हें जीत की बधाई भी देते रहे। कालभैरव मंदिर में दर्शन पूजन के बाद धर्मेन्द्र यादव ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई। मंदिर के गर्भगृह में षोडशोपचार विधि से उन्होंने बाबा की पूजा की। दर्शन पूजन के बाद उन्होंने आजमगढ़ समेत अन्य जगहों पर सपा की जीत को बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद बताया। धर्मेन्द्र यादव ने दारानगर स्थित महामृत्युंजय मंदिर में भी दर्शन पूजन किया। मंदिर के महंत और सयुस के प्रदेश महासचिव किशन दीक्षित ने धर्मेंद्र यादव को स्मृति चिह्न और अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।

यूपी में जनता के मुद्दों पर चुनाव हुआ

सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि इस बार यूपी में जनता के मुद्दों पर चुनाव हुआ। जनता ने अपने मुद्दे पर मतदान किया और सपा की जीत हुई। जनता ने ये फैसला देश को बचाने, संविधान को बचाने एवं आरक्षण बचाने के लिए दिया है। उन्होंने कहा कि मैं अयोध्या के लोगों को धन्यवाद देता हूं। राज्य सरकार ने अयोध्या में लोगों के साथ अन्याय किया है। उनकी ज़मीन ली गई, उन्हें सही तरीके से मुआवाजा नहीं मिला। लोग सरकार से दुखी थे। उनकी परेशानियों को हल करने में सरकार नाकाम रही।

वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी की कम मार्जिन से जीत के सवाल पर धर्मेंद्र यादव ने कहा कि मोदी सरकार ने विकास के नाम पर इतिहास से भी प्राचीन शहर काशी की धरोहरों से खिलवाड़ किया, उन्हें नष्ट किया, यह काशी की जनता का अपमान है। जनता ने पीएम मोदी की जीत का अंतर कम कर अपने अपमान का बदला ले लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर