कठुआ इलाके में हुए मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद

कठुआ, 12 जून (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर इलाके से सुरक्षा बलों ने बुधवार को भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। यह वही स्थाान है जहां मंगलवार रात शुरू हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था जबकि गंभीर रूप से घायल सीआरपीएफ जवान बुधवार को बलिदान हो गया।

बरामद किए गए हथियारों और गोला-बारूद में 30 राउंड वाली तीन मैगजीन, 24 राउंड वाली एक मैगजीन, एक अलग पॉलीथीन बैग में 75 राउंड, तीन जिंदा ग्रेनेड, 500 रुपये के एक लाख रुपये मूल्य के नोट, पाकिस्तान में बनी चॉकलेट, सूखा छेना और बासी चपातियां, पाकिस्तान में बनी दवाएं और दर्द निवारक इंजेक्शन, ए4 बैटरी सेल के दो पैक, एंटीना वाला एक हैंडसेट और हैंडसेट से लटके दो तार शामिल हैं।

अधिकारियों के मुताबिक हीरानगर इलाके के सेडा सोहल गांव में मंगलवार शाम को आतंकी घुस आए थे। उनमें से एक को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था जबकि अन्य आतंकियों की तलाश अभी जारी है। मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 121 बटालियन के कांस्टेबल कबीर दास घायल हो गए थे। उन्हें हीरानगर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वह आज उपचार के दौरान चिरनिद्रा में लीन हो गए। इस मुठभेड़ में पांच स्थानीय नागरिक भी घायल हुए थे। भागे हुए दूसरे आतंकी की धरपकड़ के लिए सेडा सोहल गांव में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान बुधवार को शुरू किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/पवन

   

सम्बंधित खबर