शहर में सक्रिय महिला ठग से कई लोग परेशान, एफआईआर दर्ज

प्रयागराज, 19 जून (हि.स.)। शहर में महिलाओं ने लोगों से सम्पर्क बढ़ाकर लूटने का तरीका अपना लिया है। जिससे कई लोग पीड़ित हैं। ऐसे ही एक भुक्तभोगी अर्धेन्दु शेखर शुक्ल पुत्र स्व0 नरेन्द्र नाथ शुक्ल निवासी कीडगंज ने बीते 18 जून को एफआईआर दर्ज करायी है।

कीडगंज थाने में एफआईआर में प्रियांशी मिश्रा,उसके पिता संजय कुमार मिश्रा तथा माता रागिनी मिश्रा निवासी बेली रोड, न्यू कटरा प्रयागराज पर एफआईआर दर्ज कराया है।

आरोप है कि प्रियांशी से परिचय होने के कारण पूरे परिवार ने अपना कर्ज चुकाने और इलाज के लिए 15 अप्रैल, 2024 को फोन पे के माध्यम से एक लाख रूपये लिया। उसके बाद 18 अप्रैल को दो लाख, 16 हजार रूपये लिया एवं आरटीजीएस द्वारा मेरे चेक संख्या 010609 द्वारा शम्भूनाथ संस्थान झलवा में प्रियांशी ने जमा करवाया। शुक्ल का कहना है कि जब मैंने इन लोगों से अपना पैसा मांगना शुरू किया तो बहाने बनाने लगे।

आरोप है कि एक दिन साजिशन इन लोगों ने मुझे अपने घर रात के खाने पर बुलाया। पहुंचने पर पहले चाय फिर खाना खाया,फिर मैं सो गया। सुबह उठा तो मेरा पर्स व एक चेक संख्या 010600 हस्ताक्षर युक्त, जिस पर धनराशि व तिथि अंकित नहीं था, गायब था। इस बारे में जब मैंने पूछा तो तीनों लोग मिलकर गालियां देने लगे और मारपीट भी की। किसी तरह जान बचाकर वहां से भागा।

आरोप है कि 05 जून को उसी चेक को रागिनी मिश्रा ने अपने बैंक ऑफ बड़ौदा, मम्फोर्डगंज में 45 लाख की धनराशि भरकर लगाया तो उसकी सूचना मुझे मैसेज के माध्यम से पता चला। आनन-फानन में बैंक जाकर अपने उस खोये चेक को स्टॉप करवाया। इसी बात से नाराज इन तीनों ने 09 जून को एडीसी डिग्री कॉलेज के आगे मेरी स्कूटी रोक कर मारपीट की और मुझे झूठे मुकदमें में फंसाकर जेल भेज देने की धमकी देते हुए भाग गये। शुक्ल ने थाने में एफआईआर दर्ज कराकर न्याय की मांग की है।

इस बारे में थाना कीडगंज प्रभारी दीपा सिंह ने बताया कि यह जांच का विषय है और इसके लिए अधिकारी तैनात कर दिया गया है। जांच के बाद जो उचित कार्यवाही होगी,की जायेगी।

सूत्रों की मानें तो प्रियांशी मिश्रा उसके पिता संजय मिश्रा एवं माता रागिनी मिश्रा बड़े ठाठ-बाट से रहते हैं,जबकि कमाई का कोई जरिया नहीं है। इन्होंने कई लोगों से इसी प्रकार पैसे उधार लिये और मांगने पर जेल भेजने की धमकी देते हैं। अन्य भुक्तभोगियों में भाजपा के एक नेता, बेली के एक चिकित्सक, हाईकोर्ट की एक अधिवक्ता महिला सहित अन्य लोग शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/राजेश

   

सम्बंधित खबर