इलाज में लापरवाही से मरीज की मौत! रणक्षेत्र बना रामपुरहाट अस्पताल

अस्पताल में हंगामे की तस्वीर

बीरभूम, 12 जून (हि.स.)। इलाज में लापरवाही के कारण मरीज की मौत के आरोप के बाद मंगलवार रात मरीज के परिजनों ने रामपुर मेडिकल अस्पताल में जमके हंगामा किया और तोड़फोड़ की। डॉक्टर और नर्स अपनी जान बचाने के लिए अस्पताल से भाग गए। भारी संख्या में पुलिस बल ने जाकर स्थिति को नियंत्रित किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोमवार को स्थानीय निवासी सबीना बीबी को रात में सीने में दर्द होने पर रामपुरहाट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार रात उनका निधन हो गया। इसके बाद परिवार ने चिकित्सकीय लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया।

आरोप है कि सबीना बीबी के परिजन दरवाजे पर लात मारते हुए वार्ड में घुस गये और नर्सों-डॉक्टरों को घेरकर उनके साथ मारपीट की कोशिश की। डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी अपनी जान के डर से अस्पताल छोड़कर भाग गए।

मृत महिला के पति ने कहा कि सोमवार रात जब मेरी पत्नी को सीने में दर्द हुआ तो मैंने उसे रामपुरहाट अस्पताल के महिला चिकित्सा विभाग में भर्ती कराया। भर्ती करने के बाद जूनियर डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया। उन्होंने आरोप लगाया कि सीनियर डॉक्टर अधिकांश समय वार्ड में नहीं रहते हैं। उनकी लापरवाही और गलत इलाज के कारण मेरी पत्नी की मृत्यु हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर