छत्तीसगढ़ को मिलेगी एक और वंदे-भारत एक्सप्रेस, दुर्ग से विशाखापट्टनम का सफर होगा आसान

रायपुर, 13 जून (हि.स.)।दुर्ग से विशाखापट्टनम तक वंदे-भारत एक्सप्रेस चलेगी । रेलवे मंडल से मिली जानकारी के अनुसार इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि इसी माह से यह ट्रैन चलने लगेगी। दुर्ग से वंदे भारत ट्रेन सुबह छह बजे चलेगी और फिर दोपहर ढाई बजे विशाखापट्टनम पहुंच जाएगी। इसके बाद वापसी के समय सवा तीन बजे विशाखापट्टनम से चलेगी और फिर देर रात 11.50 पर यह ट्रेन वापस दुर्ग पहुंच जाएगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दुर्ग, भिलाई, चरोदा, कुम्हारी और राजधानी रायपुर में बड़ी संख्या में रहने वाले आंध्र प्रदेश के मूल निवासियों की आवश्यकता को देखते हुए लोकसभा चुनाव के ठीक पहले रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव को इस संबंध में एक पत्र लिखा था ।उन्होंने दुर्ग से विशाखापट्टनम के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की मांग की थी।आचार संहिता हटने के बाद मुख्यमंत्री की मांग और यात्रियों की आवश्यकता को देखते हुए वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की तैयारी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि इन दिनों दुर्ग से विशाखापट्टनम जाने के लिए एकमात्र दुर्ग-विशाखापट्टनम वाल्टेयर एक्सप्रेस चल रही है। यह ट्रेन विशाखापट्टनम पहुंचने में लगभग 16 घंटे का समय लेती है । जबकि वंदे-भारत एक्सप्रेस से लगभग आधे समय में यानी 8.30 घंटे में विशाखापट्टनम पहुंच सकेंगे और उसी दिन काम पूरा करके वापस लौट भी सकेंगे।वर्तमान में बिलासपुर से नागपुर के लिए वंदे भारत नियमित चल रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / केशव शर्मा / गेवेन्द्र

   

सम्बंधित खबर