दो माह से वेतन नहीं मिलने पर घर नहीं भेजा पैसा, परेशान पत्नी ने खाया जहर

जगदलपुर, 20 फरवरी (हि.स.)। जिला मुख्यालय धरमपुरा स्थित देवकी विहार में एसआईएस में सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर काम करने वाले गार्ड घासीराम यादव की पत्नी ने जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। महिला को उपचार के लिए मेकॉज में भर्ती किया गया है। घासीराम ने बताया कि विगत 02 माह से वेतन नहीं मिलने के कारण परेशान पत्नी ने जहर खा लिया।

सिक्योरिटी गार्ड घासीराम यादव ने मंगलवार को बताया कि वह धरमपुरा स्थित देवकी विहार में एसआईएस सिक्योरिटी एन्ड इंटेलिजेंट सर्विस ऑल इंडिया लिमिटेड में काम कर रहा है। घासीराम ने बताया कि वह जगदलपुर में रहकर काम कर रहा था, जबकि उसकी पत्नी मिलको यादव (35) अपने चार बच्चों के साथ ही पिता और भाई के साथ सुकमा जिले के केरलापुर के ग्राम गोलाबेकुर में रहती है। घासीराम ने बताया कि सोमवार की दोपहर को पत्नी ने फोन कर दो माह से पैसे नहीं भेजने का कारण पूछा, पैसा नहीं दिए जाने व सैलरी के बारे में कंपनी की ओर से कोई भी जवाब नहीं मिलने के कारण घर में उपयोग होने वाले समान के साथ ही रोजमर्रा के दैनिक उपयोगी सामानों के अलावा बच्चों के स्कूल के खर्च को पूरा नहीं कर पाने के कारण घर की स्थिति बिगड़ने लगी जिससे वह परेशान हो गई।

पत्नी ने पैसे नहीं भेजने से नाराज होकर जहर खाने के बाद फोन पर पति को जानकारी दी। पति ने डर के चलते अपने पिता समरथ और भाई रोशन को फोन पर सूचना दी। घर पहुंचे परिजनों ने महिला को उपचार के लिए सुकमा जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां खराब हालत को देखते हुए उसे मेकॉज रेफर किया गया, जहां महिला का उपचार चल रहा है। घासीराम ने बताया कि कंपनी में बहुत लोग काम कर रहे थे, लेकिन पैसे समय पर नहीं मिलने के कारण नौकरी छोडक़र चले गए हैं, सिक्योरिटी गार्ड का कहना है कि गरीबों की गुहार कंपनी तक नहीं पंहुच पा रही है, जिसके कारण इन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार, राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर