टीआरई परीक्षा के प्रश्नपत्रों को सुरक्षित रखने के चार बज्रगृह की व्यवस्था, डीएम ने किया निरीक्षण

गोपालगंज, 13 जून (हि.स.)। जिला पदाधिकारी मो मकसूद आलम ने आज संम्भावित बीपीएससी (टीआरई 3.O) परीक्षा के प्रश्नपत्रों को जिले में सुरक्षित रखने के निमित्त चार बज्रगृह की व्यवस्था हेतु भवनों का निरीक्षण किया।

निदेशनुसार संभावित बीपीएससी परीक्षा टीआरई - 3.0 के प्रश्न पत्रों को सुरक्षित रखने को लेकर वर्ग वार1 से 5,6 से 8, 9 से 10 और वर्ग 11 से 12 के प्रश्न पत्रों के लिए चार बज्र गृह बनाए जाने हैं, जिसमें एक सिंगल डोर बिना खिड़की और बिना इलेक्ट्रिक सप्लाई के बिल्डिंग की आवश्यकता को देखते हुए जिला पदाधिकारी ने जिला कोषागार एवं अंबेडकर भवन में एक-एक और जिला पंचायत संसाधन केंद्र भवन में दो बज्रगृह की व्यवस्था हेतु चयन किया।

डीएम ने निर्देश दिया कि इन चारों बज्रगृह के चिन्हित कमरों में विद्युत सप्लाई नहीं रखी जाएगी। कार्यपालक अभियंता भवन राम ज्योति प्रसाद सिंह को निर्देश दिया गया कि उन कमरों के सभी खिड़कियों को दिवाल चलाकर बंद कर दिया जाए। जिला नजारत को निर्देश दिया गया कि वहां की सुरक्षा व्यवस्था की सतत् निगरानी के लिए सीसीटीवी की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। साथ ही चौबीस घंटे सुरक्षा बल तैनात रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अखिला/चंदा

   

सम्बंधित खबर