भाजपा प्रदेश कार्यालय में जनसुनवाई : आमजन की समस्याओं पर कार्रवाई नहीं करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों पर होगा एक्शन

जयपुर, 13 जून (हि.स.)। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के निर्देशानुसार पर भाजपा प्रदेश मुख्यालय में गुरुवार से आमजन की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए जनसुनवाई की शुरूआत हुई। जनसुनवाई के पहले दिन भाजपा प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल, श्रवण सिंह बगडी, प्रदेश उपाध्यक्ष मोतीलाल मीणा, प्रदेश मंत्री महेंद्र कुमावत और अजीत मांडण ने आमजन की समस्याएं सुनी। इस दौरान 200 से अधिक पीड़ित अपनी समस्याओं के निस्तारण के लिए भाजपा कार्यालय पहुंचे। जनसुनवाई में प्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के काले कारनामे भी उजागर हुए। इस दौरान अधिकांश लोगों ने प्रशासन गांवों संग अभियान में फर्जी पट्टे बनाने और पुलिस प्रशासन द्वारा पीड़ित पक्ष की सुनवाई नहीं करने जैसी समस्याएं भाजपा पदाधिकारियों के समक्ष रखी। कांग्रेस राज में पनपे भूमाफियाओं से परेशान आमजन भाजपा की जनसुनवाई में न्याय की गुहार लगाने पहुंचा तो भाजपा पदाधिकारियों ने समस्या का शीघ्र निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारी को फोन कर निर्देशित किया।

भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं विधायक जितेंद्र गोठवाल ने बताया कि जनसुनवाई के पहले ही दिन जमीनों के फर्जी पट्टे बनाए जाने से जुडे़ कई मामले सामने आए। कहीं किसी गरीब की जमीन हड़पने की शिकायत मिली, तो कहीं किसी गांव में गोचर, शमशान भूमि पर भू माफियाओं द्वारा कब्जा करने की शिकायत मिली। भाजपा की जनसुनवाई में गहलोत सरकार द्वारा शुरू किए गए प्रशासन गांवों के संग अभियान में बड़ी संख्या में फर्जी पट्टे बनाने की शिकायतें भी सामने आई है। कांग्रेसी नेताओं द्वारा आमजन को गुमराह करते हुए अभियान के नाम पर अधिकारियों और कर्मचारियों पर दबाव बनाया और गरीब लोगों से उनकी जमीनें फर्जी पट्टे बनाकर हड़प ली। प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन सरकार आमजन की समस्याओं को लेकर बेहद गंभीर हैं। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा स्वयं कांग्रेस शासन में किए गए आमजन विरोधी फैसलों पर रिव्यू करते हुए जांच करवा रहे है। भाजपा की जनसुनवाई में आए फर्जी पट्टों की शिकायतों पर भी प्रशासन गांवों संग अभियान में किए गए फर्जीवाडे़ की जांच करवाई जाएगी।

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्रवण सिंह बगडी ने बताया कि जनसुनवाई में प्राप्त होने वाली शिकायतों का शीघ्र निस्तारण किया जा सकें इसके लिए संबंधित अधिकारी को मौके से ही फोन कर निर्देशित किया गया। वहीं दूसरी ओर जनसुनवाई में आने वाली शिकायतों पर कार्रवाई नहीं करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों पर भी एक्शन लेने के लिए बड़े प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित किया गया है। भाजपा कार्यालय में आने वाली सभी शिकायतों के निस्तारण के लिए गंभीरता से कार्य शुरू कर दिया गया है। भाजपा कार्यालय से आमजन की समस्याओं को सूचीबद्ध करके संबंधित अधिकारी के साथ ही उस विभाग के मंत्री एवं आलाधिकारी तक भी भेजी जाएगी। आमजन की समस्या के समाधान के लिए एक निश्चित समय तय किया गया है, उसमें समाधान नहीं करने वालों के खिलाफ सरकार सख्त एक्शन लेगी। भाजपा सरकार में सरकारी कर्मचारी और अधिकारी जनता के सेवक के तौर पर कार्य करेंगे। इन समस्याओं के निस्तारण के लिए मॉनिटरिंग की व्यवस्था भी की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर