टी20 विश्व कप: इंग्लैंड ने ओमान को हराकर बेहतर किया नेट रन रेट

एंटीगुआ, 14 जून (हि.स.)। इंग्लैंड ने गुरुवार देर रात सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में ओमान पर 8 विकेट से जीत दर्ज करके टी20 विश्व कप में शानदार वापसी की।

इंग्लैंड ने ओमान को 47 रन पर ढेर कर दिया और 3.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत से इंग्लैंड ने ग्रुप बी में अपना नेट रन रेट (एनआरआर) बेहतर कर लिया।

पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद, इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण ने ओमान के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि आदिल राशिद ने 4 विकेट लिया, जिससे ओमान की टीम 13.2 ओवर में केवल 47 रन पर सिमट गई।

ओमान की तरफ से शोएब खान ने सर्वाधिक 11 रन बनाए।

48 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम ने केवल 3.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 50 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। फिल साल्ट ने पहली दो गेंदों पर छक्का जड़ा और तीसरी गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने बिलाल खान ने बोल्ड किया। दूसरे ओवर में 20 के कुल स्कोर पर विल जैक्स के 5 रन बनाकर कलिमुल्लाह का शिकार बने। इसके बाद जोस बटलर (8 गेंदों पर नाबाद 24 रन) और जॉनी बेयरस्टो (2 गेंदों पर नाबाद 8 रन) ने 3.1 ओवर में टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी।

इंग्लैंड का अब ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर मौजूद स्कॉटलैंड ( 2.164) से बेहतर नेट रन रेट ( 3.081) है, इसलिए अगर वे नामीबिया को हरा देते हैं और स्कॉटलैंड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक भी अंक हासिल करने में विफल रहता है, तो वे सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर लेंगे।

ओमान के लिए, ग्रुप में यह चौथी हार थी और इसके साथ ही विश्व कप में उनका अभियान भी समाप्त हो गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर